Move to Jagran APP

कुख्‍यात सुशील मूंछ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, मुजफ्फरनगर में मकान सील, आधा करोड़ की संपत्ति जब्त

Sushil Mooch मंगलवार को कुख्‍यात सुशील मूंछ के खिलाफ मुजफ्फरनगर पुलिस ने कार्रवाई की। गैंगस्टर एक्ट के तहत अभियुक्त की 57.36 लाख रुपये की अवैध संपत्ति को जब्त किया गया है। उसके गांव अंबरपुर मथेड़ी में उसका मकान सील कर दिया गया।

By Parveen VashishtaEdited By: Updated: Wed, 20 Jul 2022 12:46 PM (IST)
Hero Image
कुख्‍यात सुशील मूंछ के खिलाफ कार्रवाई, मुजफ्फरनगर में आधा करोड़ की संपत्ति जब्त
मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। प्रदेश सरकार पेशेवर अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है। इसके तहत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात सुशील मूंछ पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। मंगलवार को भोपा और रतनपुरी पुलिस ने सुशील मूंछ की 57.36 लाख रुपये की अवैध संपत्ति जब्त की। उसके गांव अंबरपुर मथेड़ी में मुनादी कराने के बाद मकान को सील कर दिया गया। 

मूंछ पर संगीन धाराओं में दर्ज हैं 41 मुकदमे  

पुलिस ने मकान के सभी कमरों को सील कर बाहर संपत्ति जब्त करने का बोर्ड लगाया। मूंछ पर लूट, हत्या समेत 41 आपराधिक मामले विभिन्न जनपद के थानों में दर्ज हैं। इस कार्रवाई को लेकर कई लोगों ने आश्‍चर्य प्रकट किया, क्‍योंकि एक दौर में कुख्‍यात के खिलाफ ऐसी सख्‍ती की उन्‍हें उम्‍मीद नहीं थी। 

आंबेडकरनगर जेल में बंद है मूंछ 

मूंछ फिलहाल आंबेडकरनगर के जिला कारागार में बंद है। मंगलवार को भोपा सीओ गिरजा शंकर त्रिपाठी और थाना प्रभारी रतनपुरी विनोद कुमार सिंह पुलिस फोर्स के साथ अंबरपुर मथेड़ी गांव पहुंचे। यहां उन्होंने सुशील मूंछ के संबंध में जांच-पड़ताल की। एसडीएम जीत सिंह राय, तहसीलदार आरती सिंह के निर्देशन में सुशील मूंछ की लगभग 57.36 लाख रुपये की संपत्ति को जब्त कर वहां नोटिस लगाया गया। सुशील मूंछ का मकान करीब 336 वर्ग मीटर में बना है। 

मूंछ का आपराधिक इतिहास जारी

रतनपुरी थाना पुलिस ने माफिया सुशील मूंछ का आपराधिक इतिहास जारी किया है। पुलिस रिकार्ड में वह आइएस-199 गैंग का लीडर है, जिसकी रतनपुरी थाने पर 18(ए) नाम से हिस्ट्रीशीट खुली हुई है। उस पर गिरोह बनाकर चोरी छिपे गैर प्रदेशों से शराब तस्करी करने का भी आरोप है। फर्जी लेबल और होलोग्राम बनाकर बेचना भी पुलिस रिकार्ड में दर्ज बताया गया है। पुलिस के अनुसार, इसी कारोबार से अभियुक्त ने अवैध संपत्ति एकत्र कर रखी है। उसके विरुद्ध यूपी के अलावा उत्तराखंड के देहरादून में हत्या, हत्या के प्रयास, हरिद्वार में भी अभियोग पंजीकृत है। रतनपुरी थाने में उसके विरुद्ध वन्य जीव सरंक्षण अधिनियम में भी अभियोग दर्ज है। 

इन्‍होंने कहा 

सुशील मूंछ के विरुद्ध आपराधिक मामलों की जांच हो रही है। मंगलवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत अभियुक्त की 57.36 लाख रुपये की अवैध संपत्ति को जब्त किया गया है। उसके विरुद्ध मुजफ्फरनगर समेत विभिन्न जनपदों में लूट, हत्या आदि के 41 अभियोग पंजीकृत है। 

विनीत कुमार जायसवाल, एसएसपी, मुजफ्फरनगर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।