Move to Jagran APP

I Love Kanpur की यादें कैमरे में कैद करके ले जा सकेंगे सैलानी, एम्सटर्डम जैसा होगा अहसास

जेसीआइ इंडस्ट्रीयल के पदाधिकारियों ने गंगा बैराज पर आइ लव कानपुर नाम से सेल्फी प्वाइंट तैयार कराया है अब दुनिया के एम्सटर्डम शहर की तर्ज पर सैलानी यहां की सेल्फी लेकर कानपुर की यादें कैमरे में कैद करके ले जा सकेंगे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Fri, 13 Nov 2020 05:19 PM (IST)
Hero Image
कानपुर के गंगा बैराज पर बना आइ लव कानपुर सेल्फी प्वाइंट।

कानपुर, जेएनएन। देश-विदेश से कानपुर में बिठूर समेत अन्य पौराणिक स्थलों पर आने वाले सैलानी अब गंगा बैराज से कानपुर की यादें कैमरे में कैद करके ले जा सकेंगे। आई लव कानपुर के लिए नगर निगम और सिंचाई विभाग ने अनुमति दे दी है। इसके बाद अब लोग यहां पर एम्सटर्डम की तर्ज पर सेल्फी ले सकेंगे।

गंगा बैराज पर वैसे तो हादसे रोकने के लिए जिला प्रशासन ने आमजन को सेल्फी लेने पर प्रतिबंध लगाया है। इसे देखते हुए जेसीआइ इंडस्ट्रीयल के सदस्यों ने सुरक्षित जगह पर सेल्फी प्वाइंट तैयार कराया है, आइ लव कानपुर के नाम से बने इस सेल्फी प्वाइंट पर बिना किसी खतरे के लोग गंगा की लहरों के साथ फोटो कैमरे में कैद सकते हैं। हॉलैंड स्थित एम्सटर्डम की तर्ज पर विदेशी मेहमानों को गंगा बैराज पर रात में भी जगमगाती रोशनी के बीच सेल्फी का पूरा माहौल मिलेगा।

जेसीआइ इंडस्ट्रीयल के पूर्व अध्यक्ष तरुण भारती ने बताया कि क्लब के कई सदस्यों ने एम्सटर्डम में जाकर देखा था कि वहां नदी के किनारे अपनेपन का अहसास दिलाते हुए आइ लव एम्सटर्डम नाम से सेल्फी प्वाइंट है। ठीक वैसे ही शहर में एक सेल्फी प्वाइंट बनाने का फैसला किया गया, जिससे सैलानी गंगा किनारे खुशनुमा माहौल में समय बिता सकें और सेल्फी ले सकें। इसलिए आइ लव कानपुर नाम से सेल्फी प्वाइंट तैयार किया गया।

नगर निगम और सिंचाई विभाग ने दी अनुमति

गंगा बैराज स्थित आइ लव कानपुर नाम से बने सेल्फी प्वाइंट के लिए पदाधिकारियों ने नगर निगम व सिंचाई विभाग से अनुमति ली। क्लब के अध्यक्ष मेहुल अग्रवाल ने बताया कि इस प्रोजेक्ट को तैयार करने में कुल पांच लाख रुपये खर्च हुए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें