Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोरखपुर में अवैध संबंध के विरोध में चाचा की हत्या, बहू के साथ भतीजे को आपत्तिजनक हालत में देख भड़के थे

घटना बेलीपार क्षेत्र के एक गांव की है। मृतक की पत्नी की शिकायत पर पुलिस आरोपितों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है। आरोप है कि बहू की हरकतों के चलते उसका पीछा करते हुए उसका ससुर गांव के ही एक मकान पर पहुंचा तो वहां भतीजे के साथ बहू को देख विरोध करने लगे। इसी बार को लेकर विवाद हुआ और जान गवांनी पड़ी।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 07 Sep 2023 12:46 PM (IST)
Hero Image
घटना के बाद रोते-बिलखते स्वजन व मृतक की फाइल फोटो। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले के बेलीपार क्षेत्र के एक गांव में अवैध संबंध का विरोध करने पर भतीजे ने चाचा राजकुमार उर्फ कोइल की पीटकर हत्या कर दी। गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस तैनात कर दी गई है। राजकुमार की पत्नी इंद्रावती की तहरीर पर पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी है।

यह है मामला

इंद्रावती ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उसके पति राजकुमार उर्फ कोइल बहू की संदिग्ध हरकतों के कारण उसका पीछा करते हुए गांव के समीप एक मकान में पहुंचे। वहां उन्होंने भाई जोखू के लड़के सूरज व बहू को आपत्तिजनक हालत में देखा तो भतीजे को डांटने लगे। इससे नाराज होकर भतीजे व बहू ने मिलकर पति पर हमला कर दिया। पटककर सीने पर कई घूसे मारे। किसी तरह वह वहां से भागकर घर आए। घटना के बारे में बता ही रहे थे कि जोखू, पत्नी शीला व बेटा दीपक के साथ घर में पहुंचे और पति पर दोबारा हमला कर दिया। घायल होकर वह जमीन पर गिर पड़े और बेहोश हो गए।

अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम

अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, पुलिस का कहना है कि दोनों भाइयों के परिवार में विवाद हुआ था। जानकारी होने पर पीआरवी पुलिस गई थी। दोनों पक्षों को शांत कराकर थाने पहुंचकर शिकायत करने के लिए कहा था। राजकुमार थाने आ रहे थे कि मृत्यु की जानकारी मिली। थाना प्रभारी बेलीपार पुरुषोत्तम आनंद सिंह ने बताया कि शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं। मृत्यु का कारण पता करने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें, गोरखपुर में ढाबे पर चल रहा था देह व्यापार, पुलिस ने छापा मार आपत्तिजनक स्थिति में चार जोड़ों को किया गिरफ्तार

क्या कहते हैं अधिकारी

पुलिस अधीक्षक दक्षिणी अरुण सिंह ने बताया कि विवाद होने पर पीआरवी पुलिस मौके पर पहुंची थी और दोनों पक्षों को थाने पर बुलाया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मृत्यु का कारण स्पष्ट हो सकेगा। तहरीर के आधार पर पुलिस आरोपितों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है। गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें, Gorakhpur News: दूसरे की जमीन कब्जा करने वाला गैंगस्टर अरेस्ट, पूर्व पार्षद रविंद्र निषाद के गिरोह का है सदस्य

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें