Move to Jagran APP

पाकिस्तान की महिला अफसर को आतंकी शक के चलते वापस बुलाया गया

पाकिस्तान ने बांग्लादेश से अपनी एक महिला राजनयिक को वापस बुला लिया गया है पाकिस्तानी अधिकारियों को सूचना मिली थी पाकिस्तनी में ढाका की राजनयिक का मंगेतर चरमपंथी है, जिसके खिलाफ जासूसी का मुकदमा चल रहा है। यह जानकारी बुधवार को बांग्लादेश के एक अधिकारी ने दी। महिला राजनयिक फरीना

By Mohit TanwarEdited By: Updated: Fri, 25 Dec 2015 10:33 AM (IST)
पाकिस्तान की महिला अफसर को आतंकी शक के चलते वापस बुलाया गया

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने बांग्लादेश से अपनी एक महिला राजनयिक को वापस बुला लिया गया है पाकिस्तानी अधिकारियों को सूचना मिली थी पाकिस्तनी में ढाका की राजनयिक का मंगेतर चरमपंथी है, जिसके खिलाफ जासूसी का मुकदमा चल रहा है। यह जानकारी बुधवार को बांग्लादेश के एक अधिकारी ने दी। महिला राजनयिक फरीना अरशद पाकिस्तान उच्चायोग में द्वितीय सचिव थीं। उन्हें कल दोपहर बाद इस्लामाबाद वापस बुलाया गया।

बांग्लादेश ने दो दिन पहले उनकी वापसी की मांग की थी। यह जानकारी बांग्लादेश विदेश विभाग के अधिकारी ने दी। राजनयिक के बारे में पूछे जाने पर पाकिस्तानी उच्चायोग ने कोई जवाब नहीं दिया। राजनयिक और उनके मंगेतर के बारे में पहले समाचार पत्रों में खबरें छपी थी।

इससे पहले प्रतिबंधित जमायतुल मुजाहिदीन बांग्लादेश के संदिग्ध सदस्य इदरीश शेख ने ढाका की अदालत को सुश्री अरशद से अपने संबंधों के बारे में जानकारी दी थी उसने यह भी बताया था कि उसे 30 हजार टका (380 डॉलर) का फंड मिला था। राजनयिक के बारे में शेख के दावे की खबरें बांग्लादेश मीडिया में छपीं, लेकिन पाकिस्तानी मिशन ने निराधार बताकर इसका खंडन किया था। उसने यह भी कहा था कि यह सब महिला राजनयिक को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है।

पाक मीडिया का दावा- दाऊद पाकिस्तान आता तो है, रहता नहीं है