Move to Jagran APP

जार्जिया में 70 वर्षों में पहली बार महिला को दी गई मौत

अमेरिकी राज्य जार्जिया में मृत्युदंड का सामना कर रही एकमात्र महिला को बुधवार को मौत दे दी गई। इसके साथ ही 70 वर्षों में पहली बार इस राज्य में किसी महिला को मौत की सजा देने का काम पूरा किया गया।

By Sachin BajpaiEdited By: Updated: Wed, 30 Sep 2015 04:56 PM (IST)
Hero Image

अटलांटा । अमेरिकी राज्य जार्जिया में मृत्युदंड का सामना कर रही एकमात्र महिला को बुधवार को मौत दे दी गई। इसके साथ ही 70 वर्षों में पहली बार इस राज्य में किसी महिला को मौत की सजा देने का काम पूरा किया गया।

जेल की प्रवक्ता ने बताया कि 47 वर्षीय केली रेनी गिसेनडेनर को जैक्सन जेल में घातक इंजेक्शन लगा कर मौत दी गई। केली को फरवरी 1997 में पति डगलस गिसेनडेनर की हत्या और हत्या की साजिश के आरोप में मृत्युदंड की सजा सुनाई गई थी। अपहरण और हत्या करने वाले केली के प्रेमी ग्रेगरी ओवेन को उम्रकैद की सजा दी गई। इससे पहले अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को केली की मौत की सजा रोकने के अनुरोध को खारिज कर दिया था। राज्य के क्षमा और पैरोल मामलों की समिति ने भी मंगलवार को मृत्युदंड को उम्रकैद में बदलने के आग्रह को ठुकरा दिया था।

जेल की प्रवक्ता ने बताया कि मौत से पहले केली ने कहा कि वह अपने तीनों बच्चों से प्यार करती है और उसने डगलस के परिजनों से क्षमा मांगी। इसके बाद उसने ईश्वर से प्रार्थना की।

सीरिया पर रूस-ईरान संग काम करने को अमेरिका तैयार

पीएम मोदी अमेरिका दौरा खत्म कर स्वदेश रवाना