Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाक से आए हिंदू परिवारों को मिले नागरिकता

भाजपा सांसद योगी आदित्य नाथ ने केंद्र सरकार से मांग की है कि पाकिस्तान से आए हिंदू तीर्थयात्रियों को शरणार्थी का दर्जा दिया जाए। उन्हें भारतीय नागरिक बनाने की पहल करे। पाकिस्तान और बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए सरकार कूटनीतिक प्रयास करे। यदि ऐसा नहीं हुआ तो

By Edited By: Updated: Mon, 15 Apr 2013 09:15 AM (IST)
Hero Image

बलरामपुर, जागरण संवाददाता। भाजपा सांसद योगी आदित्य नाथ ने केंद्र सरकार से मांग की है कि पाकिस्तान से आए हिंदू तीर्थयात्रियों को शरणार्थी का दर्जा दिया जाए। उन्हें भारतीय नागरिक बनाने की पहल करे। पाकिस्तान और बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए सरकार कूटनीतिक प्रयास करे। यदि ऐसा नहीं हुआ तो इन दोनों देशों में हिंदुओं का अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा।

उत्तार प्रदेश के बलरामपुर में रविवार को देवीपाटन मंदिर पर मेले की व्यवस्था देखने आए गोरक्षपीठ के उत्ताराधिकारी आदित्यनाथ ने कहा कि कुंभ मेले में 480 हिंदू वीजा लेकर आए थे। उनका कहना है कि वहां हिंदुओं की स्थिति ठीक नहीं है। वहीं, बांग्लादेश में हिंदुओं के 500 मंदिर जलाए गए। उन्होंने ससंद में पाकिस्तानी हिंदुओं को शरणार्थी का दर्जा दिए जाने की मांग की है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर