Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gautam Adani Row: कांग्रेस ने फिर बोला सरकार पर हमला, खरगे का सवाल- क्या अदाणी घोटाले की जांच नहीं होनी चाहिए?

Gautam Adani Row गौतम अदाणी समूह के मुद्दे पर कांग्रेस केंद्र सरकार पर निशाना साधने का मौका नहीं छोड़ रही है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को सवाल किया कि क्या अदाणी घोटाले की जांच नहीं होनी चाहिए? (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Fri, 10 Feb 2023 04:02 PM (IST)
Hero Image
Gautam Adani Row: कांग्रेस ने फिर बोला सरकार पर हमला

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। गौतम अदाणी के मुद्दे पर कांग्रेस केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। कांग्रेस नेता संसद से लेकर सड़क तक सरकार पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। खरगे ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार से इस मामले में सवाल भी पूछे हैं।

खरगे ने कहा, "मैंने कहा था आपके चुप्पी साधने और मौनी बाबा बनने के चलते ये स्थिति आई है, इसका इस्तेमाल पहले भी किया जा चुका है, लेकिन इसे भी रिकॉर्ड से निकाल दिया।" खरगे ने कहा कि मोदी जी के एक नजदीकी दोस्त को लेकर जब हमने पूछा कि उनकी संपत्ति कैसे बढ़ी तो इस पर भी उन्हें आपत्ति थी। हर बात पर वे कह रहे थे इसे प्रमाणित कीजिए, फिर जब कलंकित लोगों को मुआवजा देने पर पूछा तो इसे भी उन्होंने निकाल दिया।

खरगे ने पूछे ये सवाल

इसके अलावा खरगे ने कुछ सवाल भी पूछे हैं। उन्होंने सवाल किया, "क्या अदाणी घोटाले की जांच नहीं होनी चाहिए? क्या अदाणी की कंपनी में लगे एलआईसी के पैसे पर सवाल नहीं पूछना चाहिए? LIC-SBI के शेयर की कीमत क्यों गिरी? क्या पूछना गलत है कि पीएम मोदी ने अदाणी के एजेंट के तौर पर विदेशों में ठेके दिलवाए?"

विपक्ष का राज्यसभा से वॉकआउट

इससे पहले, मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों पर सभापति की आपत्ति के बाद कांग्रेस और विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा से वॉक आउट किया। खरगे ने इसको लेकर सभापति जगदीप धनखड़ को चिट्ठी भी लिखी। खरगे ने कहा कि संसद कार्यपालिका की जवाबदेही सुनिश्चित करने का मंच है। सरकार के किसी फैसले के परिणामों की आलोचना किसी व्यक्ति विशेष के खिलाफ आरोपों के रूप में नहीं लिया जा सकता।