Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Visit: आज झाबुआ दौरे पर पीएम मोदी, कई विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण; आदिवासियों को देंगे संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन से आदिवासी मतदाताओं को संदेश देंगे। क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के साथ कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे। पीएम ने एक्स पर लिखा कि दोपहर करीब 1240 बजे झाबुआ में कई विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का सौभाग्य प्राप्त होगा। यहां पीएम आदिवासी मतदाता को साधेंगे।

By Jagran News Edited By: Jeet KumarUpdated: Sun, 11 Feb 2024 06:15 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी आज झाबुआ दौरे पर कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे

 राज्य ब्यूरो, भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन से आदिवासी मतदाताओं को संदेश देंगे। क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के साथ कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे।

पीएम ने झाबुआ दौरे की जानकारी एक्स पर दी

उधर, पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि मध्य प्रदेश की विकास यात्रा में कल (रविवार) एक अहम पड़ाव का दिन है। दोपहर करीब 12:40 बजे झाबुआ में कई विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का सौभाग्य प्राप्त होगा। इस दौरान जनजातीय महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान की मासिक किस्त वितरित करने का सुअवसर भी मिलेगा।

पीएम मोदी आहार अनुदान योजना के अंतर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा, भारिया और सहरिया परिवार की महिलाओं के खातों में आहार अनुदान की मासिक किस्त अंतरित करेंगे।अप्रैल-मई में लोकसभा के चुनाव प्रस्तावित हैं।

आदिवासी मतदाता निर्णायक भूमिका

मध्य प्रदेश सहित गुजरात और राजस्थान की कई लोकसभा सीटों पर आदिवासी मतदाता निर्णायक भूमिका में हैं। आदिवासी मतदाताओं का झुकाव भाजपा की तरफ रहा है। पिछले लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में एसटी वर्ग के लिए सुरक्षित सभी छह सीटें भाजपा ने जीती थीं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें