Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: अंदरूनी कलह से जूझ रही BJD के लिए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति बनी बड़ी समस्या

Odisha राजनीतिक विश्लेषक के अनुसार जिला अध्यक्षों की नियुक्ति के संबंध में अंतर्कलह प्रत्येक जिले में है और यह बढ़ेगी क्योंकि चुनाव आ रहा है। वहीं बीजद नेता रवींद्र जेना ने यह कहते हुए सवाल टाल दिया कि यह पार्टी का आंतरिक मामला है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 12 Jun 2023 06:58 AM (IST)
Hero Image
BJD के लिए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति बनी बड़ी समस्या।

संतोष कुमार पांडेय, अनुगुल: ऐसे समय में जब बीजू जनता दल (BJD) अंदरूनी कलह से जूझ रही है, उसके लिए हाल ही में इस्तीफा देने वाले पांच जिला अध्यक्षों के स्थान पर नए अध्यक्षों की नियुक्ति समस्या बनी हुई है।

सूत्रों के मुताबिक, बालेश्वर के जिलाध्यक्ष रवींद्र जेना, ढेंकानाल के प्रफुल्ल मल्लिक, राउरकेला के सारदा नायक, कोरापुट के ईश्वर पाणिग्रही और जगतसिंहपुर के प्रशांत मुदुली ने इस्तीफा दे दिया है।

पार्टी नेता ने कहा- ये अंदरूनी मामला

किशोर मोहंती और बिजय रंजन सिंह बरिहा के निधन के बाद झारसुगुड़ा और बरगढ़ जिले के अध्यक्ष पद खाली पड़े हैं। बताया जा रहा है कि बीजद को नए अध्यक्षों की नियुक्ति एक बड़ी समस्या बनी हुई है। इस संबंध में पूछे जाने पर बीजद नेता रवींद्र जेना ने यह कहते हुए सवाल टाल दिया कि यह पार्टी का आंतरिक मामला है, इस पर चर्चा नहीं की जानी चाहिए।

वह खोरधा जिले के पर्यवेक्षक हैं। बीजद विधायक परशुराम ढाडा ने कहा कि चुनावी साल होने के कारण उनके ऊपर जिले की बड़ी जिम्मेदारी है। श्रम मंत्री शारदा प्रसाद नायक ने कहा कि मुख्यमंत्री हमारी पार्टी के अध्यक्ष हैं। वह किसी भी नियुक्ति के संबंध में अंतिम फैसला लेंगे।

संबलपुर में राजनीतिक समीकरण में जबरदस्त बदलाव

मुख्यमंत्री द्वारा मंत्रिपरिषद से रोहित पुजारी को हटाने के बाद संबलपुर में राजनीतिक समीकरण में जबरदस्त बदलाव देखा गया है। इस बीच, भटली विधायक सुशांत सिंह, झारसुगुड़ा विधायक दीपाली दास और कुचिंडा विधायक किशोर नायक के नाम अगले उच्च शिक्षा मंत्री के रूप में सामने आ रहे हैं।

एक राजनीतिक विश्लेषक के अनुसार जिला अध्यक्षों की नियुक्ति के संबंध में अंतर्कलह प्रत्येक जिले में है और यह बढ़ेगा क्योंकि चुनाव आ रहा है। चूंकि उच्च शिक्षा विभाग एक महत्वपूर्ण विभाग है, इसलिए इसमें एक मंत्री की आवश्यकता होती है। वह अंदरूनी कलह को संतुलित करने के लिए एक जिले का चयन कर सकते हैं।