Move to Jagran APP

Odisha News: बालेश्वर में दो समुदायों के बीच हुई झड़प, प्रशासन ने लगाया अनिश्चितकालीन कर्फ्यू; फोर्स की होगी तैनाती

बालेश्वर शहर के सुनहट नामक स्थान पर अचानक दो समुदायों के बीच झड़प के बाद एक समुदाय के लोगों ने बीती रात को एक अन्य समुदाय के लोगों की पूजा स्थल में प्रवेश करके तोड़फोड़ की। इसके बाद दोनों समुदाय आमने सामने आ गए। जिला प्रशासन ने बालेश्वर शहर के पूरे इलाके में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया है और पूरे शहर में बाजार समेत शिक्षा अनुष्ठान नहीं खोलने कहा है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Published: Tue, 18 Jun 2024 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 07:00 AM (IST)
बालेश्वर में दो समुदायों के बीच हुई झड़प, पुलिस ने लगाया अनिश्चितकालीन कर्फ्यू

लावा पांडे, बालेश्वर। बालेश्वर शहर के सुनहट नामक स्थान पर अचानक दो समुदायों के बीच झड़प के बाद एक समुदाय के लोगों ने बीती रात को एक अन्य समुदाय के लोगों की पूजा स्थल में प्रवेश करके तोड़फोड़ की। भारी संख्या में उक्त स्थान पर लोग एकत्र होकर नारे लगाते और गालियां देते देखे गए थे। जिसके चलते जिला प्रशासन ने आज रात 12:00 से बालेश्वर शहर के पूरे इलाके में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया है।

लाउडस्पीकरों के जरिए जिला प्रशासन ने पूरे शहर में दुकान , बाजार समेत शिक्षा अनुष्ठान न खोलने की हिदायत दिए हैं। इसके साथ ही लोगों को सड़कों पर न उतरने का ऐलान भी किया गया है। आम जनता को घरों में रहने की हिदायत दी गई है।

गाड़ी पर लाउडस्पीकर बांध कर कर्फ्यू का ऐलान करता बालेश्वर जिला प्रशासन।

इंटरनेट सेवा भी चंद घंटे के भीतर बंद करने का एलान

जिला प्रशासन ने जिले में इंटरनेट सेवा भी चंद घंटे के भीतर बंद करने का एलान किया है तथा पैरामिलिट्री फोर्स की मांग भी किया गया है, जो को जल्द ही बालासोर में पहुंच जाएंगे। बालेश्वर के जिलाधीश ने ओडिशा के मुख्य शासन सचिव से बालेश्वर में इंटरनेट सुविधा बंद करने की गुहार लगाई है।

यहां उल्लेखनीय है कि कल दो समुदाय के बीच झड़प के बाद पहले एक दूसरे पर ईंट और पत्थर से आक्रमण किए थे, जिसमे कई पुलिस वाले समेत कई लोग घायल थे। इसके बाद उक्त इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

बालेश्वर में एक समुदाय के पूजा स्थल में तोड़फोड़ किए जाने का फोटो

पुलिस के जवान उक्त इलाके में पूरी रात पहरा देने के बाद भी एक समुदाय ने आधी रात को दूसरे समुदाय की पूजा स्थल में प्रवेश कर काफी तोड़फोड़ किया स्थिति को गंभीरता से लेते हुए बालेश्वर जिला प्रशासन ने पूरे नगर पालिका क्षेत्र में कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है, तथा बालेश्वर शहर में घुसने वाले या प्रवेश करने वाले सारे रास्ते को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। चंद घंटों बाद इंटरनेट सेवा को पूरी तरह ठप्प कर दिया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.