Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मरीजों के विश्वास पात्र बनें डॉक्टर', OMSA के 70वें वार्षिक उत्सव में शामिल हुए सीएम मोहन चरण माझी

सीएम माझी बालेश्वर दौरे के तहत स्थानीय पद्मावती पार्क में आयोजित डाक्टरों का संगठन कहे जाने वाला (ओम्सा) ओडीशा मेडिकल सर्विस एसोसियेशन के 70वें वार्षिक उत्सव के उद्घाटन मौके पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2024 - 25 वर्ष के लिए बजट में स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में 32 प्रतिशत की बढ़ोतरी किया गया है। यह सरकार जनता की मौलिक सुविधाओं के लिए प्रतिबद्ध है।

By Jagran News Edited By: Amit Singh Updated: Thu, 19 Sep 2024 04:14 PM (IST)
Hero Image
OMSA के 70वें वार्षिक उत्सव में शामिल हुए सीएम मोहन चरण माझी

जागरण संवाददाता, बालेश्वर। किसी भी प्रकार के रोग से ग्रस्त व्यक्ति उक्त रोग से डरने लगता है । उस वक्त डॉक्टरों की सलाही उसके लिए रामबाण का काम करती है । डॉक्टर के जरिए ही उसे फिर से नया जीवन मिलता है । डॉक्टरो को चाहिए कि वह मरीजो का विश्वास पात्र बने , यह कहना है उड़ीसा के मुख्यमंत्री मोहन चारण मांझी का।

अपने एक दिवसीय बालेश्वर दौरे के तहत स्थानीय पद्मावती पार्क में आयोजित डाक्टरों का संगठन कहे जाने वाला (ओम्सा) ओडीशा मेडिकल सर्विस एसोसियेशन के 70वें वार्षिक उत्सव के उद्घाटन मौके पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2024 - 25 वर्ष के लिए बजट में स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में 32 प्रतिशत की बढ़ोतरी किया गया है। यह सरकार जनता की मौलिक सुविधाओं के लिए प्रतिबद्ध है। सेवा के क्षेत्र मैं विभिन्न योजनाओं का जिक्र किए थे।

उन्होंने कहा था कि आयुष्मान योजना सेवा जल्दी ही राज्य में शुरू किया जाएगा । मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य में 15774 डॉक्टर कार्यरत हैं । इसके बावजूद भी 5765 डॉक्टरो का पद खाली पड़ा हुआ है , जिसे सरकार जल्द ही पूरा करने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा खाली पड़े हुए सरकारी डाक्टरों के पद को पूरा करने के लिए सरकार प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाने पर विचार कर रही है।

इस सभा में राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ मुकेश महालिंग उपस्थित थे । अपने संबोधन में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डॉक्टरों को भगवान का दूसरा अवतार माना जाता है । डॉक्टर मरीज को उत्तम सेवा प्रदान करें तथा सेवा को ही अपना कर्म समझे । उन्होंने कहा कि यह सरकार डॉक्टर के हितों को विशेष महत्व देगी ,तथा उनका ख्याल रखा जाएगा । ओमसा के राज्य अध्यक्ष नारायण रावत तथा बालेश्वर जिला ओमसा के जिला अध्यक्ष डॉ सरोज राज ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए थे ।