Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: जलेश्वर में भीषण हादसा, हाईवे से 20 फीट नीचे गिरी यूपी की बस; 4 तीर्थ यात्रियों की मौत और 23 घायल

ओडिशा के बालेश्वर जिले में एक यात्री बस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और 23 घायल हो गए। उत्तर प्रदेश से 57 तीर्थयात्री जगन्नाथ महाप्रभु के दर्शन के लिए पुरी जा रहे थे। बस राष्ट्रीय राजमार्ग 60 पर संतुलन खोकर 20 फीट नीचे गिर गई। घायलों में से 16 की हालत गंभीर है। मृतकों की पहचान हुई है और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

By Sheshnath Rai Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 28 Sep 2024 09:39 AM (IST)
Hero Image
ओडिशा के बालेश्वर में भीषण बस दुर्घटना (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। बालेश्वर जिले के जलेश्वर में कल देर रात एक भीषण हादसा हो गया। एक यात्री बस नेशनल हाईवे से 20 फीट नीचे गिर गई। हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 23 लोग घायल हो गए। मरने वालों में एक महिला भी शामिल है। घायलों में से 16 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

उत्तर प्रदेश से 57 तीर्थयात्री जगन्नाथ महाप्रभु का दर्शन करने के लिए 'कृष्णा' नामक बस में पुरी के लिए रवाना हुए थे। वे 18 मार्च को उत्तर प्रदेश से चले थे। बस कल रात कोलकाता से पुरी के लिए रवाना हुई थी। रात करीब एक बजे नेशनल हाईवे 60 पर बस संतुलन खो बैठी और नेशनल हाईवे से 20 फीट नीचे पलट गई।

सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राजमार्ग की पेट्रोलिंग वैन, जलेश्वर पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया। घायल 23 लोगों को तुरंत बस से बाहर निकाला गया और पहले उन्हें जलेश्वर अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें से सोलह की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें बालेश्वर जिला मुख्यालय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

हादसे में 4 लोगों की मौके पर मौत

हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इनमें तीन पुरुष और एक महिला है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए बालेश्वर भेज दिया गया है। मृतकों की पहचान राजेश कुमार मिश्रा, कमला देवी यादव, राज प्रसाद यादव और शांताराम यादव के रूप में हुई है। इसके अलावा जो यात्री स्वस्थ हैं, उन्हें उनके घर भेजने की व्यवस्था की जा रही है।

घायल तीर्थ यात्रियों ने सुनाई आपबीती

एक घायल तीर्थ यात्री ने बताया कि हमने 18 सितंबर को उत्तर प्रदेश से निकले थे। हमें नहीं पता कि दुर्घटना कैसे हुई। मैं परिवार के दो अन्य सदस्यों के साथ यात्रा कर रहा था। ज्यादातर यात्री सो रहे थे क्योंकि देर रात हो चुकी थी।

एक अन्य घायल पर्यटक ने कहा, 'हम जगन्नाथ धाम जा रहे थे जब दुर्घटना हुई। हम पहले ही गया सहित कई स्थानों का दौरा कर चुके थे। मैं अपने पिता की तलाश कर रहा हूं जो बस की छत पर सो रहे थे।

जलेश्वर एसडीपीओ का आया बयान

जलेश्वर एसडीपीओ, दिलीप साहू ने कहा है कि बस शुक्रवार को 1 से 1:30 बजे के बीच पलट गई। हम तुरंत मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान चलाया। हादसे में एक महिला पर्यटक समेत चार लोगों की मौत हो गई। कुछ पर्यटकों को मामूली चोटें आई हैं और हमने परिवार के सदस्यों से संपर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राजमार्ग की पेट्रोलिंग वैन, जलेश्वर पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया। घायल 23 लोगों को तुरंत बस से बाहर निकाला गया और पहले उन्हें जलेश्वर अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें से सोलह की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें बालेश्वर जिला मुख्यालय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

मृतकों का परिचय

1.संतराम यादव उम्र 60 वर्ष. पिता-स्व. सुनारपति यादव, ग्राम- सीकरी ,पोस्ट- इटवा , थाना इटवा, जिला - सिद्धार्थनगर ( उत्तर प्रदेश)

2.राम प्रसाद यादव , उम्र 55 वर्ष, पिता- मोतीलाल यादव, ग्राम -सीकरी, पोस्ट इटवा, थाना- इटवा, जिला सिद्धार्थनगर, उत्तरप्रदेश

3. कमला देवी, उम्र 70 वर्ष, पति-पढून यादव, ग्राम- बेलासा, पोस्ट/ थाना- गौरा चौराहा, जिला - बलरामपुर , उत्तरप्रदेश

4.राजेश कुमार मिश्रा, उम्र 58 वर्ष, पिता-तुलसीराम मिश्रा,ग्राम- पिपरा, थाना- गौरा चौराहा, जिला - बलरामपुर, उत्तरप्रदेश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें