Move to Jagran APP

ओडिशा में सीनियर अफसर 20 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार, विजिलेंस टीम ने की कार्रवाई

ओडिशा के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी को 20000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी का नाम धोबेई नायक है। वह खांडापाड़ा में तहसीलदार के रूप में अपनी सेवाएं दे रहा था। इस मामले में विजिलेंस टीम ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया। तहसीलदार के एक सहयोगी को भी गिरफ्तार किया गया है।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 04 Jul 2024 12:38 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 12:38 PM (IST)
ओडिशा में सीनियर अफसर 20 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एएनआई, भुवनेश्वर। ओडिशा के एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी की पहचान खांडापाड़ा के तहसीलदार धोबेई नायक के रूप में हुई है। आरोप है कि अधिकारी ने मुर्रम से भरे वाहन को छोड़ने के लिए 20,000 रुपये की रिश्वत ली थी। जिसके बाद विजिलेंस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार, उसके एक सहयोगी को भी उनके तहसीलदार की ओर से धन प्राप्त करते समय गिरफ्तार किया गया था।

विजिलेंस एसपी ने दी जानकारी

विजिलेंस एसपी डॉ. श्रवण विवेक ने बुधवार को इस मामले की जानकारी दी। उन्होंने कहा, "मंगलवार रात को ओडिशा विजिलेंस टीम को फ्रंट कर्मियों से एक शिकायत मिली थी। जिसमें कहा गया कि तहसीलदार ने एक ट्रक को जब्त किया था और उसे छोड़ने की एवज में 20 हजार रुपये की रिश्वत ली थी।

इस मामले में विजिलेंस टीम ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया। अब जांच टीम आरोपित अधिकारी की संपत्ति की भी जांच कर रही है।

एक अधिकारी के अनुसार, इससे पहले 26 मई को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक प्रशांत जगदेव को चुनाव के दौरान मतदान केंद्र में प्रवेश करने और पीठासीन और मतदान अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में ओडिशा पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

चिल्का विधानसभा क्षेत्र से विधायक जगदेव को मतदान के दौरान कथित तौर पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में तोड़फोड़ करने और दो पुलिस अधिकारियों पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

उप महानिरीक्षक (डीआईजी) अविनाश कुमार ने कहा कि जगदेव ने अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार और दुर्व्यवहार किया और बूथ के अंदर वीवीपीएटी नियंत्रण इकाइयों को भी नुकसान पहुंचाया।

ये भी पढ़ें- Odisha News: लॉ प्रोफेसर ने पिता के सीने पर चाकू से किए ताबड़तोड़ वार, पैसा नहीं देने पर किया मर्डर

ये भी पढ़ें- बसवराज बोम्मई ने की नितिन गडकरी से मुलाकात, इलकल-कारवार सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग में अपग्रेड करने का किया अनुरोध


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.