Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अरे वाह.. यहां खाना खाने पर मिल रही इतनी छूट, बस इस दिन करना होगा ये एक काम

Rourkela Voting News ओडिशा के राउरकेला में स्थानीय प्रशासन ने समाज सेवी संगठनों के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया है। इसके तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही होटल-रेस्तरां संघ ने भोजन पर छूट देने का फैसला लिया है। लोगों की सुविधा के लिए अलग-अलग तरह के बूथ बनाए गए हैं।

By Mahendra Mahato Edited By: Yogesh Sahu Updated: Fri, 17 May 2024 08:33 PM (IST)
Hero Image
अरे वाह.. यहां खाना खाने पर मिल रही इतनी छूट, बस इस दिन करना होगा ये एक काम

जागरण संवाददाता, राउरकेला। Odisha News : सुंदरगढ़ जिले में एक लोकसभा और सात विधानसभा सीट के लिए 20 मई को मतदान होगा। मतदान दर बढ़ाने के लिए प्रशासन की ओर से जागरूकता रथ चलाया जा रहा है। सेवाभावी संगठनों की सहायता से नुक्कड़ नाटक किए जा रहे हैं।

दीवर लेखन व चित्रांकन तेज किया गया है। जगह जगह पोस्टर चिपकाये जा रहे हैं। आटो पर भी मतदान जागरूकता के लिए पोस्टर लगाए जा रहे हैं।

होटल-रेस्तरां में मिल रही 10 फीसदी की छूट

क्विज, चित्रांकन, वाकाथन का भी आयोजन किया जा रहा है। राउरकेला होटल व रेस्तरां संघ की ओर से मतदान कर होटल व रेस्तरां में भोजन करने पर 10 फीसद की छूट दी गई है।

पिछले चुनावों में राउरकेला एवं रघुनाथपाली विधानसभा क्षेत्र में 62 से 63 फीसदी मतदान हुआ था। मतदान का प्रतिशित बढ़ाने के लिए विभिन्न संगठनों के जरिए महिला, पहली बार मतदान करने वालों को जागरूक किया गया था।

इन कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

कॉलेज के विद्यार्थियों के बीच चित्रांकन, क्विज, मैराथन, वाकाथन, नुक्कड़ नाटक का आयोजन कर मतदाताओं को जागरूक किया गया था। बूथ स्तरीय अधिकारी भी हर खेत्र में जाकर लोगों को मतदान के अधिकार एवं इसके महत्व के बारे में समझाया था।

मतदाताओं के लिए पिंक बूथ, यूथ बूथ, आदिवासी की जीवन शैली पर आधारित बूथ समेत अन्य बूथों की कल्पना की गइ थी। ऑटो रिक्शा पर मतदान संबंधित पोस्टर चिपकाए गए थे। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया।

राउरकेला में सुबह 7 से शाम 6 बजे तक होगा मतदान

Lok Sabha Election Voting : राउरकेला में 20 मई को सुबह सात से शाम 6 जे तक मतदान किया जाएगा। इस दौरान स्कूलों में काम करने वालों के लिए सवैतनिक अवकास की घोषणा की गई है।

राउरकेला में होटल-रेस्तरां संघ की ओर से चुनाव में वोटिंग करके लौटने वाले सभी लोगों के लिए बिल पर 10 फीसदी की छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें

Om Birla : 'पीएम 2047 का एजेंडा बनाकर कर रहे काम', ओम बिड़ला ने चाय पर चर्चा में खुलकर कही 'मन की बात'

Lok Sabha Election 2024: 'भाजपा को इस बार...', सीटों को लेकर खरगे ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी!