Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फार्मासिस्ट की हत्या की सुपारी देने के मामले में 6 गिरफ्तार, जानें क्यों रचा गया षडयंत्र; चौंकाने वाला हुआ खुलासा

मंगलाबाग थाना पुलिस ने कटक बड़ा मेडिकल (एससीबी) में एक फार्मासिस्ट की हत्या करने के लिए दी गई सुपारी मामले का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी समेत कुल 6 आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है। मयूरभंज जिला झार पोखरिया थाना इलाके के विश्वंबर भोल को कटक बड़ा मेडिकल गेट के पास पिछले 12 जून को हमला किया गया था।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 22 Jun 2024 08:22 PM (IST)
Hero Image
फार्मासिस्ट की हत्या की सुपारी देने के मामले में 6 को किया गया गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, कटक। कटक बड़ा मेडिकल (एससीबी )में एक फार्मासिस्ट की हत्या करने के लिए सुपारी दी गई थी। इस घटने का मंगलाबाग थाना पुलिस ने पर्दाफाश किया है।

केंद्रीय दवाई गृह को एक फार्मास्यूटिकल कंपनी की सामान सप्लाई को बंद करने के बाद हत्या के लिए षड्यंत्र रचा गया था। इस घटना में मुख्य आरोपी के साथ कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

गिरफ्तार होने वाले आरोपितों में शामिल हैं जगतपुर इपिकल चौक में रहने वाला किशन नगर इलाके का सीपु उर्फ दिव्य रंजन मोहंती (39), नानकार इलाके का बंटी उर्फ दिनेश मोहंती (25), मंगलाबाग का टुटु उर्फ रंजन बेहेरा (29), पुरीघाट थाना अंतर्गत हरिपुर के मुन्ना माइकल उर्फ अविनाश महारणा (26), माछुआ बाजार का बी.सिमालु (22), थोरिआ साही चंदन सेनापति (22) को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान की गई है।

ये था मामला

मिली जानकारी के अनुसार, मयूरभंज जिला झार पोखरिया थाना इलाके के विश्वंबर भोल को कटक बड़ा मेडिकल गेट के पास पिछले 12 जून को हमले किया गया था। हमलावरों ने उन्हें गाली गलौज करने के साथ-साथ लोहे की छड़ी से हमले किए थे। इसके बारे में उनके पत्नी झांसी रानी ने मंगलाबाग थाने में मामला दर्ज की थी।

पुलिस उस मामले के आधार पर जांच पड़ताल करते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की गई थी। इस जांच के अनुसार, केंद्रीय दवाई गृह में विश्वंबर भोल फार्मासिस्ट कार्य कर रहे थे।

मंगलाबाग काठगोला साही का दिव्य तेज फार्मास्यूटिकल कटक बड़ा मेडिकल में दिल के मरीजों के लिए इस्तेमाल होने वाली स्टैंट और बलून को मुहैया करा रहा था। मुख्य आरोपी मेडिसिन रिप्रेजेंटेटिव सिपु उर्फ दिव्य रंजन मोहंती दिव्य तेज फार्मास्यूटिकल के अन्य एक पार्टनर के तौर पर भी कार्य कर रहे थे।

सामान की खरीद की गई बंद

वह मेट्रोनिक्स कंपनी के स्टैंट और बलून मुहैया कर रहे थे। दिव्य तेज फार्मास्यूटिकल को वह यह सामान मुहैया कराते हुए 15 फीसदी कमीशन ले लेते थे, लेकिन जब इस कंपनी की सामान की गुणवत्ता पर सवाल उठाया गया तो, कटक बड़ा मेडिकल की ओर से इस सामान की खरीद को बंद कर दी गई थी।

जिसके चलते इस घटना का मुख्य आरोपी सीपू को एक बड़ी सी आर्थिक नुकसान सहन करना पड़ा और उसके लिए वह फार्मासिस्ट श्री भोल को जिम्मेदार ठहराया।

वह अपने साला बंटी उर्फ दिनेश मोहंती के साथ मिलकर उन्हें हत्या करने के लिए षड्यंत्र रचा था। वह विश्वंबर को हत्या करने के लिए पहले 40 हजार रूपये की सुपारी दिया था। यह बात पुलिस को जांच पड़ताल से पता चला। सभी के नाम पर मामला दर्ज करते हुए उन्हें पुलिस कोर्ट चालान कर जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें-

Odisha News: बारीपदा बस स्टैंड पर दो गुटों में मारपीट, 7 घायल; बस हड़ताल से यात्री परेशान

प्रेमिका ने प्रेमी के साथ मिलकर रचा अपहरण का नाटक, युवती के भाई से मांगी 1 करोड़ की फिरौती

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें