Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: अस्‍पताल की दूसरी मंजिल से कूदकर मरीज ने दे दी जान, मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने के लिए हुआ था एडमिट

राउरकेला के वर्मा आई अस्‍पताल की दूसरी मंजिल से एक मरीज ने कूदकर जान दे दी। लाठीकटा के मोनको गांव का निवासी 40 वर्षीय मंगरू तिग्गा 17 नवंबर यानि शुक्रवार से मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने को लेकर अस्पताल में भर्ती था। रविवार की शाम 7 बजे रात के खाने के वक्‍त मंगरू अचानक दूसरी मंजिल से कूद गया। इस समय परिजनों में से कोई भी उसके साथ नहीं था।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 21 Nov 2023 10:05 AM (IST)
Hero Image
वर्मा आई अस्‍पताल में इलाजरत एक मरीज ने कूदकर दी जान।

संवाद सूत्र,राउरकेला। सिविल टाउनशिप स्थित वर्मा आई में इलाजरत एक मरीज ने रविवार की शाम अस्पताल की दूसरी मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली। परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक, लाठीकटा के मोनको गांव का निवासी 40 वर्षीय मंगरू तिग्गा 17 नवंबर यानि शुक्रवार से मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने को लेकर अस्पताल में भर्ती था।

अस्‍पताल की दूसरी मंजिल से कूद गया मरीज

रविवार की शाम 7 बजे रात के खाने के वक्‍त मंगरू अचानक दूसरी मंजिल से कूद गया। घटना के दौरान मंगरू के साथ अस्पताल में भर्ती मरीज मौजूद थे। इस समय परिजनों में से कोई भी उसके साथ नहीं था।

हादसे के फौरन बाद अस्पताल कर्मियों ने रघुनाथपाली थाना को इसकी सूचना देते हुए मंगरू को अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां पर डाक्टरों ने इलाज के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना को लेकर मंगरू की भाभी पोको तिग्गा ने रघुनाथपाली थाना में मामला दर्ज करवाते हुए छानबीन करने की मांग की है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

घटना को लेकर लोग कर रहे तरह-तरह की बातें

वहीं पुलिस ने यूडी केस नं-126 दर्ज करते हुए मामले की पड़ताल कर रही है। हालांकि, अस्पताल प्रबंधन की ओर से घटना को लेकर कोई कथित बयान सामने नहीं आया है।

घटना को लेकर लोग तरह-तरह की बातें कह रहे हैं। मंगरू के गांव के मुखिया ने बताया कि मंगरू पेशे से किसानी करता था। लेकिन उसने क्यों दूसरी मंजिल से कूदकर अपनी जान दी यह समझ से परे है।

शव को किया गया परिजनों के हवाले

उधर, पुलिस यह जानने में जुटी है कि क्या मंगरू किसी दबाव में था। इलाज के खर्च से कहीं वह परेशान तो नहीं था। अस्पताल के कर्मचारी या डॉक्टर के साथ उसका कोई विवाद तो नहीं हुआ था।

बहरहाल पुलिस विभिन्न पहलुओं से मामले की जांच कर रही है। उधर, स्वास्थ्य विभाग भी यहां चल रहे अस्पताल को लेकर जांच में जुट गया है। पुलिस ने सोमवार को शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया है।

यह भी पढ़ें: इंतजार खत्‍म! बादामपहाड़ से राष्‍ट्रपति मुर्मू आज तीन नए ट्रेनों को दिखाएंगी हरी झंडी, होगी स्‍टेशन की भी कायापलट

यह भी पढ़ें: अब भुवनेश्‍वर से कटक के बीच सरपट दौड़ेगी मेट्रो रेल, लगभग 6255 करोड़ रुपये का आएगा खर्च, DMRC संग हुआ करार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर