Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा में कांग्रेस का एक और विकेट गिरा, दो बार के विधायक ने थामा BJD का हाथ

कांग्रेस के पूर्व विधायक चिरंजीव बिस्वाल आज बीजद में शामिल हो गए। चिरंजीव अपने समर्थकों के साथ शंख भवन में सांसद सस्मित पात्र और मानस रंजन मंगराज प्रवक्ता प्रियव्रत माझी प्रमुख की मौजूदगी में बीजद में शामिल हुए। बीजद में शामिल होने के बाद चिरंजीव बिस्वाल ने कहा कि मैं नवीन के नेतृत्व और 25 साल के जनहितैषी कार्यक्रमों से आकर्षित होकर बीजद में आया हूं।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 31 Mar 2024 02:16 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा में कांग्रेस का एक और विकेट गिरा, दो बार के विधायक ने थामा BJD का हाथ

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। कांग्रेस के पूर्व विधायक चिरंजीव बिस्वाल आज बीजद में शामिल हो गए।चिरंजीव अपने समर्थकों के साथ शंख भवन में सांसद सस्मित पात्र और मानस रंजन मंगराज, प्रवक्ता प्रियव्रत माझी प्रमुख की मौजूदगी में बीजद में शामिल हुए।

बीजद में शामिल होने के बाद चिरंजीव बिस्वाल ने कहा कि मैं नवीन के नेतृत्व और 25 साल के जनहितैषी कार्यक्रमों से आकर्षित होकर बीजद में आया हूं।इस बार हम 120 से अधिक विधायकों और 15 से अधिक सांसदों को जीतने में मदद करेंगे।

मानस मंगराज ने कहा कि चिरंजीव बिस्वाल केवल जगतसिंहपुर ही नहीं, बल्कि पूरे राज्य के एक मजबूत नेता हैं। बीजद उनके शामिल होने से और मजबूत होगी।

चिरंजीव दो बार कांग्रेस टिकट से विधानसभा को निर्वाचित हुए

यहां उल्लेखनीय है कि चिरंजीव दो बार कांग्रेस टिकट से विधानसभा को निर्वाचित हुए थे। 2004 में वह तिर्तोल विधानसभा सीट से विजयी हुए थे। 2009 में वह जगतसिंहपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे, मगर वह बीजद उम्मीदवार से चुनाव हार गए थे। हालांकि, 2014 में जगतसिंहपुर से वह पुन: विधानसभा के लिए चुने गए। वह विधानसभा में विरोधी दल के उप नेता का दायित्व निभाया था।

चिरंजीव बिस्वाल के साथ शताधिक नेता एवं कर्मी बीजद में शामिल हुए हैं। रवीन्द्र नाथ महांति, निरंजन बेहेरा, योगीनाथ बाहुबलेन्द्र, सुनील माटिया, मामिना दलेई, सुभाष साहू एवं प्रशांत मलिक प्रमुख भाजपा नेता चिरंजीव के साथ बीजद में शामिल हुए हैं।

चिरंजीव ने कहा कि मैं कोई स्वार्थ लेकर बीजद में शामिल नहीं हुआ हूं। मुख्यमंत्री के 25 वर्ष की जनकल्याण कार्यक्रम, एक पिछड़े राज्य को देश के अग्रणी राज्य में तब्दील कर दिया है। मैं एक कार्यकर्ता के रूप में पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे निभाऊंगा।

ये भी पढ़ें- 

BJP ने ओडिशा के 3 सीटों पर घोषित किए लोकसभा प्रत्याशियों के नाम, जानें किसे कहां से मिला टिकट

Lok Sabha Election 2024: चुनाव से पहले BJD का बड़ा विकेट गिरा, इस सांसद ने पार्टी से दिया इस्तीफा