Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Crime News: सोनपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, सरगना समेत छह चोर दबोचे गए; भारी मात्रा में सामान बरामद

सोनपुर पुलिस ने चोरों की साजिश का पर्दाफाश किया है। इस दौरान चोरी कर फरार हो रहे चोरों को सरगना के साथ धर दबोचा। बताया जा रहा है कि पुलिस ने चोरों के गिरोह के सरगना समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान चोरी की सामान भी बरामद कर ली गई है। साथ ही दो गाड़ियां भी हाथ लगी है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 21 Nov 2023 06:00 PM (IST)
Hero Image
सोनपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, सरगना समेत छह चोर दबोचे गए; भारी मात्रा में सामान बरामद

संवाद सूत्र, संबलपुर। ओडिशा के सोनपुर जिला में बिनिका थाना क्षेत्र अंतर्गत कदलीपाली स्थित इलेक्ट्रिक फीडर से एल्युमिनियम तार काटकर चोरी करने वाले एक गिरोह के छह सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस दौरान चोरी के एल्युमिनियम तार, दो पिकअप वैन और हथियार बरामद किया गया है।

वहीं, सोमवार को इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गिरफ्तार समस्त आरोपित संबलपुर जिला के अलग अलग थाना इलाके के और आदतन अपराधी बताए गए हैं।

इस तरह से योजना बना रहे थे चोर

सोमवार की शाम सोनपुर जिला के बिनिका थाना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक अमरेश पंडा ने बताया कि 19-20 नवंबर की रात चोरों का एक गिरोह बिनिका थाना क्षेत्र स्थित कदलीपाली गांव के पास इलेक्ट्रिक फीडर से एल्युमिनियम तार काटकर चोरी कर फरार होने की कोशिश कर रहे था।

पुलिस को इसकी भनक लगते ही बिनिका थानेदार और उनकी टीम ने गिरोह को पकड़ने के कोशिश की। इस दौरान छह आरोपितों को एक पिकअप वैन, एक बोलेरो और उसमें लोड चोरी के तार के साथ गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, गिरोह के अन्य कुछ सदस्य बचकर भाग निकले।

गिरोह के सरगना पर कई थानों में 47 मामले दर्ज

पुलिस अधीक्षक पंडा के अनुसार, इस गिरोह के सरगना संबलपुर के धनुपाली थाना अंतर्गत मोतीझरण इलाके का सरफराज खान उर्फ बाबू कंग है, जिसके खिलाफ संबलपुर, झारसुगुड़ा, बलांगीर, देवगढ़, सुंदरगढ़, केंदूझर, अनुगुल, ढेंकानाल, जाजपुर, मयूरभंज और सोनपुर जिला के विभिन्न पुलिस थानों में 47 संगीन मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: Odisha News: अस्‍पताल की दूसरी मंजिल से कूदकर मरीज ने दे दी जान, मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने के लिए हुआ था एडमिट

यह भी पढ़ें: Odisha Assembly Winter session: आज से शुरू होगा ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन सत्र , इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी BJP

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर