Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Assembly Election 2024: टिकट देने में BJD नंबर 1, विधानसभा की 72 सीटों पर चुनाव मैदान में उतारे उम्मीदवार

टिकट आवंटित करने के मामले में नवीन पटनायक की बीजू जनता दल पार्टी सबसे आगे है और विधानसभा के लिए पार्टी ने अपनी रणनीति के तहत 72 उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतार दिया है। इन उम्मीदवार में युवा वरिष्ठ एवं अनुभवी नेताओं को सूची में महत्व दिया गया है। वहीं भाजपा और कांग्रेस ने विधानसभा के लिए एक भी उम्मीदवार नहीं उतारे हैं।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Fri, 29 Mar 2024 06:31 PM (IST)
Hero Image
बीजद ने विधानसभा की 72 सीटों पर चुनाव मैदान में उतारे उम्मीदवार (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha Assembly Election 2024: टिकट आवंटन करने के मामले में नवीन पटनायक की बीजू जनता दल सबसे आगे है। विधानसभा के लिए पार्टी ने अपनी रणनीति के तहत 72 उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतार दिया है।

युवा, वरिष्ठ एवं अनुभवी नेताओं को सूची में महत्व दिया गया है। वहीं दुसरी तरफ प्रमुख प्रतिपक्ष भाजपा एवं कांग्रेस ने विधानसभा के लिए एक भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा अभी तक नहीं किए हैं।

15 उम्मीदवार के नाम घोषित

केवल विधानसभा ही नहीं बल्कि 2024 चुनाव में दो चरण के लिए 15 लोकसभा उम्मीदवार के नाम की भी घोषणा कर दी है। अधिकांश संसदीय क्षेत्र में नए चेहरे को बीजद सुप्रीमो ने महत्व दिया है। जाजपुर, कंधमाल, जगतसिंहपुर लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों को पुन: मौका दिया गया है।

उम्मीदवारों की घोषणा से सभी चकित

बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक ने सबसे पहले विधानसभा उम्मीदवारों की घोषणा ने सभी को चकित कर दिया है। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि मुख्यमंत्री के इस कदम का पार्टी को फायदा मिलेगा। इससे पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ताओं में उत्साह का नया संचार हुआ है।

कांग्रेस में उम्मीदवारों को लेकर असमंजस

वहीं दुसरी तरफ प्रतिपक्ष भाजपा एवं कांग्रेस को देखें तो भाजपा ने लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा तो कर दी है, मगर खबर लिखे जाने तक भाजपा की तरफ से विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई थी।

वहीं कांग्रेस ने तो अभी तक ना ही लोकसभा और ना ही विधानसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। ऐसे में पार्टी किसे टिकट देगी, इसके लेकर पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता असमंजस में हैं।

ये भी पढे़ं- 

चुनाव की घोषणा के साथ ही ओडिशा-झारखंड का बॉर्डर हुआ सील, भारी पुलिस बलों की कर दी गई तैनाती

ओडिशा में भाजपा के दो दिग्‍गज नेताओं ने आज दिया इस्‍तीफा, क्‍या अब बीजद के खेमे में होंगे शामिल?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें