Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: कटक के बापटिस्ट चर्च परिसर में विस्फोट से मचा हड़कंप, सीसीटीवी फुटेज खंगाल जांच में जुटी पुलिस

ओडिशा के कटक में मिशन रोड स्थित ओड़िआ बापटिस्ट चर्च के परिसर में शुक्रवार रात विस्फोट से हड़कंप मच गया। विस्फोट की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे और मामले की छानबीन की। घटनास्थल पर विस्फोट के बाद कागज के छोटे-छोटे टुकड़े मिले हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की छानबीन कर मामले की जांच में जुट गई है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 15 Jun 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
कटक के ओड़िआ बापटिस्ट चर्च के परिसर में विस्फोट। (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र, कटक। ओडिशा के कटक में मिशन रोड स्थित ओड़िआ बापटिस्ट चर्च के परिसर में शुक्रवार रात को विस्फोट हो गया। हालांकि, विस्फोट का कारण स्पष्ट रूप से पता नहीं चल पाया।

चर्च की ओर से विस्फोट की सूचना मिलने पर कैंटोनमेंट थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की छानबीन शुरू कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, ओड़िआ बापटिस्ट चर्च में शुक्रवार की रात को लगभग 9:15 बजे मिशन रोड से चैंपियन बेकेरी की तरफ जाने वाली रास्ते की तरफ मौजूद दीवार के पास से किसी अज्ञात व्यक्ति ने विस्फोटक सामाग्री परिसर के मैदान में फेंक दिया, जिससे धमाका हो गया। धमाके की वजह से परिसर में छोटा सा गढ्ढा हो गया।

विस्फोट के बाद उस जगह पर कागज के छोटे-छोटे टुकड़े भी मिले। इस संबंध में चर्च की ओर से कैंटोनमेंट थाना पुलिस को खबर दी गई है।

सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

जोन एसीपी गिरजा शंकर चक्रवर्ती और अन्य पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। यह विस्फोट किसने और क्यों किया? इसे लेकर छानबीन की जा रही है। पुलिस चर्च में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को भी खंगाल रही है।

क्या कहते हैं जोन एसीपी?

जोन एसीपी गिरजा शंकर चक्रवर्ती का कहना है कि परिसर में विस्फोट के बाद बहुत सारे छोटे-छोटे कागज के टुकड़े मिले। ऐसे में यह कोई बम नहीं, बल्कि पटाखा लग रहा है। यह विस्फोट किसने और क्यों किया? इसे लेकर जांच की जा रही है। प्रारंभिक तौर पर विस्फोटक के पटाखा होने की आशंका है, लेकिन अभी इसकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Odisha News: कटक में डॉक्टरों ने युवक को दी नई जिंदगी, सीने से निकाला 5 किलो का ट्यूमर

Naveen Patnaik Security : पूर्व CM नवीन पटनायक की सुरक्षा घटी, ओडिशा में नई सरकार का बड़ा एक्शन

CBI Investigation : ओडिशा डाक भर्ती में फर्जीवाड़े को लेकर आया बड़ा अपडेट, सीबीआई ने कई जगहों पर मारा छापा; ये है डिटेल