Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कालाहांड़ी पहुंचकर किया 1200 करोड़ रुपए के विभिन्न परियोजनाओं उद्घाटन एवं शिलान्यास

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक बुधवार को जिले के स्थापना दिवस पर कालाहांडी पहुंचकर 1200 करोड रुपए के विभिन्न परियोजनाओं उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इसी के साथ राज्‍य सरकार के अन्यतम ऐतिहासिक कदम लक्ष्मी योजना में आज कालाहांडी भी शामिल हो गया है। इसी दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शहीद रेंडो माझी मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल का उद्घाटन किया जिसे बनाने में 481 करोड़ रुपये खर्च आया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 01 Nov 2023 03:02 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री ने किया 1200 करोड रुपए के विभिन्न परियोजनाओं उद्घाटन एवं शिलान्यास।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। राज्य सरकार के अन्यतम ऐतिहासिक कदम लक्ष्मी योजना में आज प्रदेश का सुदूर क्षेत्र कालाहांडी जिला भी शामिल हो गया है। खुद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक बुधवार को जिले के स्थापना दिवस पर कालाहांडी पहुंचे और 63 लक्ष्मी बस का शुभारंभ किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज जिले में 1200 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास भी किया है, जिले के लोगों को बस टर्मिनल एवं मेडिकल कॉलेज का उपहार दिया है।

शहीद रेंडो माझी मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल का उद्घाटन

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने छात्र-छात्राओं के साथ चर्चा की, उनकी पढ़ाई लिखाई के बारे में बातचीत करने के साथ ही सरकार की तरफ से दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शहीद रेंडो माझी मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल का उद्घाटन किया है। इस कार्यक्रम में केन्द्र स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के मंत्री एसपी सिंह बघेल वीडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से भाग लिए। इस मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल के उद्घाटन होने के साथ ही यहां के लोगों की पिछले दो दशक की मांग पूरी हुई है।

— CMO Odisha (@CMO_Odisha) November 1, 2023

यह भी पढ़ें: Odisha Train Accident: बिखरे खून से सने डिब्‍बे दे रही हादसे की गवाही, कोरोमंडल के डिब्‍बों को हटाने का काम शुरू

बनाने में लग गए पूरे 481 करोड़ रुपये 

481 करोड़ रुपये खर्च कर बने शहीद रेंडो माझी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में 100 एमबीबीएस सीट में नाम लिखाने के लिए नेशनल मेडिकल काउंसिल (एनएमसी) से अनुमित मिली है।

इस मेडिकल कालेज एवं अस्पताल का नाम महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद रेंडो माझी के नाम पर रखा गया है। इस अवसर पर फाइव टी एवं नवीन ओडिशा के अध्यक्ष वी.के.पांडियन, कालाहांडी के सांसद बसंत पंडा, राज्य स्वास्थ्य मंत्री निरंजन पुजारी प्रमुख उपस्थित थे।

सीएम ने लक्ष्मी बस योजना का किया शुभारंभ

लक्ष्मी बस योजना का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे गांव से शहर का जुड़ाव होगा। लक्ष्मी बस सेवा सुलभ एवं निर्भरयोग्य है। महिला, छात्र-छात्रा एवं स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

पर्यटन एवं क्षेत्रीय वित्तीय व्यवस्था को प्रोत्साहन मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार यात्री एवं सड़क सुरक्षा को महत्व दे रही है।

यह भी पढ़ें: हर दिन 15 मौतें...ओडिशा में सड़क हादसों पर आया चौंकानेवाला रिपोर्ट, जानें पूरे देश में हर घंटे जा रही कितनी जानें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर