Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Politics: BJP-BJD के खिलाफ मुखर हुई Congress, 11 मार्च को अन्नप्राशन कराएगी पार्टी

बीजेपी और बीजेडी की ओडिशा में शादी करने वाली कांग्रेस ने एक बार फिर दोनों के रिश्ते पर जश्न मनाएगी। इसको लेकर आगामी 11 मार्च को कांग्रेस भवन के परिसर में हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक अन्नप्राशन (चटावन) कार्यक्रम आयोजित करवाएगी। पार्टी ने सूचत करते हुए कहा कि वह बीजद व भाजपा के संबंध में पैदा हुए बच्चों के नाम भी रखेगी।

By Shoyeb Ahmed Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 09 Mar 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
) 11 मार्च को ओडिशा में अन्नप्राशन कराएगी कांग्रेस (फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा में बीजेपी और बीजेडी की शादी करने वाली कांग्रेस ने एक बार फिर दोनों के रिश्ते पर जश्न मनाने का फैसला किया है।

अन्नप्राशन (चटावन) कार्यक्रम 11 मार्च को कांग्रेस भवन के परिसर में हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार आयोजित किया जाएगा। पार्टी ने सूचित किया है कि वह बीजद और भाजपा के संबंध में पैदा हुए बच्चों के नाम रखेगी।

बीजद और भाजपा बनाएगी औपचारिक गठबंधन 

मीडिया पर प्रतिक्रिया देते हुए, पीसीसी इंटरनेट मीडिया प्रमुख अमीय पांडव ने कहा कि बीजू जनता दल (बीजद) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए औपचारिक गठबंधन बनाने जा रही हैं।

इन दोनों दलों ने करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार और ओडिशा के लोगों के साथ अन्याय किया है। इसलिए कांग्रेस इन बच्चों अन्नप्राशन कर नामकरण करेगी। उस दिन, पुजारी को बुलाकर औपचारिक रूप से नामकरण किया जाएगा।

कार्ड किए जाएंगे वितरित

इसके लिए कार्ड प्रिंट कर वितरित भी किया जाएगा। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं सहित विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को भी निमंत्रण पत्र दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 11 मार्च को दोपहर दो बजे के बाद कांग्रेस भवन में अन्नप्राशन उत्सव का आयोजन किया जाएगा।

कांग्रेस ने कहा कि भाजपा और बीजद ने संयुक्त रूप से जो व्यापक भ्रष्टाचार, चिटफंड घोटाला,खनन घोटाला,महिला उत्पीड़न, मूल्य वृद्धि एवं अवैध शराब कारोबार किया है, वह राज्यवासियों को उनका उपहार है।

किया जाएगा नामकरण

कांग्रेस ने राज्य में बेरोजगारी बढ़ने के लिए बीजद और भाजपा दोनों को जिम्मेदार ठहराया है और कहा है कि राज्य के बाहर के ठेकेदारों को यहां अनुचित लाभ मिल रहा है। उन सभी का नामकरण जरुरी है।

इसलिए अन्नप्राशन मनाकर बीजेडी और बीजेपी के संयुक्त प्रयासों में चल रहे भ्रष्टाचार व अन्याय का नामकरण किया जाएगा। यहां उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने पहले शादी का आयोजन किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि बीजद और भाजपा के बीच आंतरिक समझ है और उनके करीबी संबंध हैं।

ये भी पढे़ं- 'गठबंधन के बाद कुछ लोगों का टिकट...', अमित शाह की एंट्री से पहले BJD ने दिया क्लियर कट जवाब

ये भी पढ़ें- भुवनेश्‍वर से रांची जाने वाले ध्‍यान दें! इन ट्रेनों में सीट मिलने की है उम्‍मीद, देखें लिस्‍ट