Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: पुरी रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में लगी आग, एसी कोच जलकर राख; सामने आई ये वजह

पुरी रेलवे स्टेशन में खड़ी ट्रेन के एक कोच में आग लगने से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में दमकल कर्मचारी घटनास्थल पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। फिलहा आग लगने के कारणों का अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि दोपहर 12.30 बजे रेलवे स्टेशन के कोचिंग डिपो में ट्रेन के डिब्बों की मरम्मत का काम चल रहा था।

By Sheshnath RaiEdited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 14 Nov 2023 03:11 PM (IST)
Hero Image
पुरी रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में लगी आग, एसी कोच जलकर राख

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा में पुरी रेलवे स्टेशन के कोचिंग डिपो में खड़ी ट्रेन के एक कोच में आग लग गई। खबर मिलते ही दमकल कर्मचारी

मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के कार्य में जुट गए। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। हालांकि, आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

दोपहर करीब 12.30 बजे की घटना

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आज दोपहर करीब 12.30 बजे पुरी रेलवे स्टेशन के कोचिंग डिपो में ट्रेन के डिब्बों की मरम्मत और सफाई की जा रही थी। उसी दौरान एक एसी कोच में मरम्मत का काम चल ही रहा था कि अचानक उसके नीचे से आग फैलने लगी। देखते ही देखते पूरा डिब्बा आग जलकर खाक हो गया।

सूचना मिलते ही तुरंत जीआरपी, आरपीएफ के अधिकारी, रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि करीब 40 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

'शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की आशंका'

जानकारी के मुताबिक, एक कोच में 40 से 50 बैटरी होती है। आशंका जताई जा रही है कि इसमें किसी तरह की गलती की वजह से आग लगी है।

दमकल अधिकारी के अनुसार, कोच के नीचे बैटरी फटने व शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी। उन्होंने यह भी कहा कि यह एक यांत्रिक त्रुटि थी और इसमें कोई मानवीय त्रुटि नहीं थी। अधिकारी ने बताया कि आग लगने के सही कारण का पता घटना की जांच के बाद चलेगा।

यह भी पढ़ें: 'अब किसके सहारे कटेगी जिंदगी' आंखों के सामने आग में जलती रहीं मां, बहन और बेटी; धनबाद में भीषण अग्निकांड का खौफनाक मंजर

यह भी पढ़ें: Jharkhand Crime news: धनबाद में दो पक्षों के बीच मारपीट, जमकर हुई पत्थरबाजी; एक सिपाह समेत 5 घायल

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी उस कक्ष को करेंगे नमन जहां बिरसा ने ली थी अंतिम सांस, पीएम के आगमन पर झारखंड में उत्‍सव का माहौल