Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Crime: फेसबुक प्रेम का दुखद अंत! युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत; एक साल पहले ही हुई थी शादी

ओडिशा के ब्रजराजनगर में एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वहीं मृतक के परिवारवाले इसे हत्या बता रहे हैं और ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि मृतक को फेसबुक से एक युवक से प्यार हो गया था। इसके बाद शादी रचा ली थी।

By Shyam Sunder khandelwalEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 26 Nov 2023 04:27 PM (IST)
Hero Image
फेसबुक प्रेम का दुखद अंत! युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत; एक साल पहले ही हुई थी शादी

संवाद सूत्र, ब्रजराजनगर। ब्रजराजनगर के सदर थाने की गांधी चौक पुलिस चौकी अंतर्गत गौड़माल गांव के सौम्य मेहर की पत्नी अंजना मेहर की शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

ससुरालवालों का कहना है कि वे उसे इलाज के लिए ब्रजराजनगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए थे, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अंजना के ससुरालवाले इसे आत्महत्या कह रहे है, जबकि अंजना के पिता के घरवालों का कहना है कि अंजना के ससुरालियों ने उसकी हत्या करके इस मामले को आत्महत्या का स्वरूप देने का प्रयास किया है।

पुलिस ने मायके वालों की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज किया है। वहीं, शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके अलावा साइंटिफिक टीम की मदद से पंचनामा तैयार किया है।

यह है पूरा मामला

ज्ञात हो कि लुइसिंग पंचायत के भोईमुंडा गांव की अंजना मेहर का सोशल मीडिया के फेसबुक के माध्यम से गौडमाल निवासी सौम्य मेहर के साथ संपर्क हुआ था। दो साल के फेसबुक प्रेम के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया, लेकिन दोनों के परिवार एक ही जाति तथा एक ही गोत्र के होने के कारण युवती का परिवार इस विवाह के लिए राजी नहीं हुआ।

हालांकि, 25 नवंबर 2022 की रात को अंजना छुपते-छुपाते मृतक के घर गौरमाल पहुंच गई। घटना की जानकारी मिलने के 5 दिन बाद समाज के दोनो पक्षों की उपस्थिति में वर पक्ष ने अंजना को स्वीकार करते हुए उसका दायित्व लेना स्वीकार किया तथा आपसी समझौते के बाद दोबारा विवाह संपन्न हुआ, लेकिन मायकेवालों ने अंजना से अपना संपर्क तोड़ लिया और कभी उसके घर नहीं गए।

डॉक्टरों ने अंजना को मृत घोषित करार दिया

इस मामले में अंजना के पति सौम्य को पूछने पर उसने बताया कि शुक्रवार रात को परिवार के सभी सदस्य खाना खाकर सो गए थे। शनिवार सुबह जब अंजना सोई हुई थी वह नहाने के लिए नजदीकी तालाब चला गया था। लौटने पर उसने जब अंजना को नहीं देखा तो उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया।

जवाब नहीं मिलने पर उसने कमरे की खिड़की की रेलिंग तोड़कर प्रवेश किया तो वह फंदे से झूलती हुई मिली। उसने बिना देर किए उसे अस्पताल ले गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अंजना के ससुराल वालों का कहना हैंकी उसने आत्म हत्या की है लेकिन अंजना द्वारा आत्महत्या करने के कारणो पर वे किसी प्रकार का कोई खुलासा नहीं कर सके है।

अंजना के भाई ने ससुरावालों पर लगाया हत्या का आरोप

दूसरी तरफ, अंजना के भाई ने आरोप लगाया है कि ससुरालवालों ने हत्या कर आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया है। एक साल पहले सौम्य अंजना को बहला फुसलाकर ले गया था।

साथ ही उसने बताया है कि अंजना जाते समय उसके घर से करीब 5 लाख रुपये के चांदी तथा सोने के जेवर तथा कुछ नगदी भी अपने साथ ले गई थी।

यह भी पढ़ें: Odisha Crime: ओडिशा क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली-यूपी से 8 साइबर जालसाज गिरफ्तार; इस तरह से करते थे ठगी

यह भी पढ़ें: Odisha Crime News : ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, वेबसाइट के जरिए नौकरी दिलाने का देते थे झांसा; दो दबोचे गए

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें