Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भुवनेश्वर एयरपोर्ट से 2.79 करोड़ का सोना जब्त, चार को मौके से धर-दबोचा; जुगाड़ देख पुलिस के उड़े होश

Gold Seized Bhubaneswar Airport ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट से करीब तीन करोड़ का सोना जब्त किया गया है। दुबई से भुवनेश्वर आए चार यात्रियों के पास से 3.77 ग्राम सोना जब्त किया गया है। सभी को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल सभी यात्रियों से पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है। यात्री 6 तारीख को यहां पहुंचे थे।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank Shekhar Updated: Wed, 08 May 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
भुवनेश्वर एयरपोर्ट से 2.79 करोड़ का सोना जब्त, चार को मौके से धर-दबोचा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Gold Seized Bhubaneswar Airport भुवनेश्वर के बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सोना जब्त किया गया है।केंद्रीय राजस्व खुफिया निदेशालय के अनुसार, दुबई से भुवनेश्वर आए चार यात्रियों के पास से 2.79 करोड़ रुपये मूल्य का 3.77 ग्राम सोना जब्त किया गया है।

निदेशालय की तरफ से कहा गया कि खुफिया जानकारी के आधार पर डीआरआई अधिकारियों ने सबसे पहले चार यात्रियों की पहचान की जो दुबई से भुवनेश्वर आए थे। यात्री 6 तारीख को यहां पहुंचे थे। शक के आधार पर उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इस बीच यह पाया गया कि चारों तरल सोने की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे।

चार यात्रियों को गिरफ्तार किया गया

उन्होंने कैप्सूल के जरिए सोने को अपने शरीर में रखा और दुबई से लाया। उनके पास से 12 कैप्सूल में तरल सोना जब्त किया गया है। कैप्सूल में कुल 3.77 किलोग्राम सोना पाया गया। इसकी मार्केट वैल्यू 2.79 करोड़ रुपये होगी। तरल सोना जब्त कर लिया गया है और चार यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है।

हालांकि, भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर सोने की जब्ती कोई नई बात नहीं है यानी पहले भी कई बार सोना जब्त किया जा चुका है। अप्रैल में मुंबई चालान से पहले आयकर विभाग ने घरेलू कार्गो टर्मिनल से 3.8 किलो सोना जब्त किया था। जब्त सोने की कीमत 2.5 करोड़ रुपये से अधिक है।

जनपथ में अन्नपूर्णा डिलाइट की पहली मंजिल पर स्थित फैशन ज्वैलरी प्राइवेट लिमिटेड के सेल्स मैनेजर हंसराज देवरा को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद आयकर विभाग ने संबंधित ज्वैलरी पर भी छापेमारी की।लंबी छापेमारी के बाद विभाग को कई अहम जानकारियां मिलीं। इसी तरह से भुवनेश्वर एयरपोर्ट से कई बार सोना जब्त किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें- 

लोकसभा चुनाव के बीच BJP नेता की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने आरोप तय करने का दिया आदेश

Odisha News: चुनाव से पहले ओडिशा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 9 नक्सलियों ने किया सरेंडर