Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

300 पार में बना राम मंदिर और लागू हुआ CAA; 400 पार होने पर PoK होगा हमारा, ओडिशा में गरजे हिमंत

Himanta Biswa Sarma असम के मुख्‍यमंत्री हिमंत बिस्‍वा सरमा ने आज ओडिशा के गंजाम जिले के कविसूर्यनगर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया और इस दौरान मुख्‍यमंत्री नवीन पांडियन और फाइव टी सचिव वीके पांडियन पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने पुरी जगन्नाथ मंदिर के रत्न भंडार की चाबी का भी मुद्दा उठाया और इसे ढूंढ़ निकालने का दावा किया।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 17 May 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा में पहुंचे असम के मुख्‍यमंत्री हिमंत बिस्‍वा सरमा

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Himanta Biswa Sarma : बीजद में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जिसका स्वाभिमान हो, आत्म सम्मान हो इसलिए बीजद नेता पांडियन के पीछे घूम रहे हैं। अगर बीजद में स्वाभिमानी लोग होते तो वह पांडियन को मुफ्त टिकट देकर तमिलनाडु भेज देते। 11 जून को ओडिशा के युवा पांडियन को टिकट देकर विदा करेंगे। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को गंजाम जिले के कविसूर्यनगर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

— Himanta Biswa Sarma (Modi Ka Parivar) (@himantabiswa) May 17, 2024

पांडियन ने ओडिशा के लोगों का अपमान: हिमंत बिस्‍वा सरमा 

उन्होंने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और वीके पांडियन पर भी हमला बोला।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा को मुफ्त चावल दे रहे हैं। हालांकि, पांडियन ने ओडिशा के लोगों को दो बैग दिए। अगर मोदी चावल दे रहे होते तो आप दाल या नमक देते।

बिना दिए पांडियन ने ओडिशा के लोगों को दो बैग थमा दिए। कहा कि इसे नवीन पटनायक ने दान किया है। ऐसा करके पांडियन ने ओडिशा के लोगों का अपमान किया है।और वह झूला (बैग) भी ओडिशा में नहीं, बल्कि तमिलनाडु से से आया है।

भाजपा महिलाओं को खाली बैग नहीं देगी। सुभद्रा योजना शुरू करने का फैसला किया है। अगर हमारी सरकार सत्ता में आती है तो हर महिला को सुभद्रा योजना के तहत 50,000 रुपये का चेक मिलेगा। उन्होंने कहा कि महिलाएं जब चाहे इन चेकों को बैंक में जमा कर सकती हैं और पैसे निकाल सकती हैं।

नवीन बाबू ने ओडिशा के लोगों को नहीं दिया रोजागर: असम सीएम

असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि ओडिशा के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। नतीजतन युवा काम करने के लिए दूसरे राज्यों में जा रहे हैं। तथापि, ओडिशा में एक लाख पद रिक्त पडे़ हैं। यदि एक लाख पदों पर भर्ती की गई होती, तो एक लाख परिवारों को लाभ होता।

पांडियन पर तंज कसते हुए कहा कि मेरी जानकारी के अनुसार, ओडिशा में एक अन्य पद रिक्त था। नवीन बाबू जब बैठक में बोल रहे थे तो उनके माइक थामे खड़े होने के लिए एक पद खाली पड़ा था। नवीन बाबू जहां भी जाते, माइक थामने के लिए एक आदमी की जरूरत थी। इस पद पर भी नवीन बाबू ने ओडिशा के किसी भी व्यक्ति को रोजगार नहीं दिया। उन्होंने यह पद भी पांडियन को दिया।

यदि ओडिशा के युवाओं के पास नौकरी पाने की योग्यता नहीं है, तो उन्हें माइक पकड़ने के योग्य होना चाहिए। लेकिन नवीन बाबू ने सोचा कि ओडिशा के लोग ऐसा भी नहीं कर सकते। इसके लिए तमिलनाडु से लोग आए। नवीन बाबू को लगता है कि ओडिशा में कोई भी योग्य व्यक्ति नहीं है, इसीलिए वह सब कुछ पांडियन को दे रहे हैं। ऐसा करके नवीन ने ओडिशा के लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।

सीएम ने श्रीमंदिर रत्नभंडार की चाबी का भी उठाया मुद्दा

इस बीच, हिमंत बिस्वा सरमा ने भी श्रीमंदिर रत्नभंडार की चाबी का भी मुद्दा उठाया और राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पांडियन ने रत्न की चाबी अपने पास रख रखी है।

आपने इसे जहां रखा है उसे तुरंत हटा दें। पांडियन बाबू रत्न भंडार की चाबी 10 जून तक हटा दें। 10 जून के बाद भाजपा की सरकार आएगी। हम चाबियां निकाल लेंगे। हम सुविधा और अनुशासित दर्शन के लिए पुरी में चारों दरवाजे खोलेंगे।

खजाने की न्यायिक जांच हुई। लेकिन रिपोर्ट को अभी भी सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है।लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ न करें, रत्न भंडार की चाबी तुरंत दे दें।अन्यथा, भगवान जगन्नाथ के श्राप के श्राप से नहीं बचेंगे।

असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि पीओके को भारत में मिलाने के लिए मोदी का 400 पार का नारा दिया गया है। 300 पार हुआ तो श्रीराम मंदिर बना और सीएए लागू किया गया।

अगर यह 400 को पार होगा तो पीओके भारत में विलय हो जाएगा। कृष्ण मंदिर बनेगा और कई काम होंगे। पीओके के अशांत होने के बावजूद श्रीनगर में लोग सुरक्षित एवं शांतिप्रिय हैं। आसिका लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र भी 400 सीटों में से एक है इसलिए भाजपा को यहां भी जीतना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

BJP के बरहमपुर सीट से उम्मीदवार प्रदीप पाणीग्रही ने PM मोदी को लिखा पत्र, सुरक्षा की कर दी मांग

कहां है चाबी...? ओडिशा में चुनावी माहौल के बीच फिर से उठा रत्‍न भंडार का मामला, अब धर्मेंद्र प्रधान ने छेड़ दी बात