Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Road Accident: जाजपुर में भीषण सड़क हादसा, बस ने खड़े ट्रक में मारी जोरदार टक्कर; दस यात्री घायल

ओडिशा के जाजपुर में सोमवार को बस और ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मिली जानकारी के अनुसार हादसे में 10 लोग घायल हो गए और दो की हालत गंभीर है। यात्री बस ने खड़े ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी जिसमें दस से अधिक घायल हो गए और दो की हालत गंभीर बनी हुई है। यह दुर्घटना जाजपुर जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग 16 पर बड़चना स्ट्रीट के पास हुई।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 04 Dec 2023 04:32 PM (IST)
Hero Image
Odisha Road Accident: जाजपुर में भीषण सड़क हादसा, बस ने खड़े ट्रक में मारी जोरदार टक्कर; दस यात्री घायल

जागरण संवाददाता, अनुगुल। ओडिशा के जाजपुर जिले में सोमवार को एक बस और ट्रक के बीच टक्कर हो गई, जिसमें 10 लोग घायल हो गए। इसमें दो की हालत नाजुक बताई जा रही है।

सूत्रों के अनुसार, यात्री बस ने खड़े ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी, जिसमें दस से अधिक घायल हो गए। यह हादसा जाजपुर के एनएच-16 पर हुई है। नायक नाम की एक निजी बस बालेश्वर से कटक की ओर जा रही थी तभी बड़चना रोड के पास गेहूं से भरे ट्रक के पिछले हिस्से से टकरा गई।

घायलों का अस्पताल में इलाज जारी 

हादसे में बस के अगले हिस्से में बैठे दस से अधिक लोग घायल हो गए हैं। बताया गया है कि घायलों को बड़ाचना ग्रुप हेल्थ सेंटर में भर्ती कराया गया है और उनमें से दो की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया है।

सूचना मिलने पर बड़ाचना पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन को जब्त कर लिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है।

केंदुझर में सड़क हादसे में आठ की गई थी जान

गौरतलब है कि इसी प्रकार की एक घटना में ओडिशा के केंदुझर जिले में बालीजोडी के पास एनएच-20 पर शुक्रवार तड़के एक वैन के एक खड़े ट्रक से टकरा जाने से आठ लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए थे।

टक्कर इतनी जोरदार थी कि वैन में सवार सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

ओडिशा में चलाया जा रहा विशेष अभियान

संयोग से यह दुखद दुर्घटना शून्य मृत्यु सप्ताह के पहले दिन हुई थी और राज्य भर में कुल 17 लोगों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी, जो सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों को रोकने के लिए ओडिशा परिवहन विभाग द्वारा शुरू किया गया एक अभियान है।

पुलिस को विशेष रूप से नशे में धुत्त ड्राइवरों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस अपनाने और सप्ताह के दौरान उन्हें तुरंत गिरफ्तार करने के लिए कहा गया है।

पिछले हफ्ते इसी तरह की एक घटना में ओडिशा के मल्कानगिरी जिले में एक सीमेंट लदे ट्रक के पलट जाने से छह मजदूरों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए थे, जिसमें पांच की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं, एक घायल व्यक्ति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

ये भी पढ़ें: बांग्‍लादेश से ओडिशा पहुंची युवक की गर्लफ्रेंड, कहा- पत्‍नी बनाओ नहीं तो प्राइवेट फोटोज दिखा दूंगी सबको; पुलिस से मांगी मदद

ये भी पढ़ें: Odisha Crime: जंगल में बहन को अकेले देख भाई ने चार दोस्‍तों के साथ मिलकर किया दुष्‍कर्म, फिर कुल्‍हाड़ी से मार-मारकर कर दी हत्‍या

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें