Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Train Accident: ओडिशा में कैसे हुआ रेल हादसा, क्या है तीनों ट्रेनों की टक्कर की कहानी?

Odisha Train Accident बालेश्वर जिले में शुक्रवार को 3 ट्रेनें दर्दनाक हादसे का शिकार हो गईं। यह दुर्घटना बाहानगा स्टेशन से दो किमी दूर पनपना के पास हुई है जहां शालीमार से चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841-अप) खड़ी मालगाड़ी पर चढ़ गई।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaUpdated: Sat, 03 Jun 2023 01:20 AM (IST)
Hero Image
ओडिशा में कैसे हुआ रेल हादसा, क्या है तीनों ट्रेन की टक्कर की कहानी

बालेश्वर/संबलपुर, जागरण टीम। ओडिशा के बालेश्वर जिले में शुक्रवार को 3 ट्रेनें दर्दनाक हादसे का शिकार हो गईं। यह दुर्घटना बाहानगा स्टेशन से दो किमी दूर पनपना के पास हुई है, जहां शालीमार से चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841-अप) खड़ी मालगाड़ी पर चढ़ गई। इसके बाद गाड़ी बेपटरी हुई और बंगलुरु से हावड़ा जा रही एक्सप्रेस के साथ टकरा गई।

कैसे हुई दुर्घटना?

इस हादसे में कई यात्रियों की जान चली गई और 350 से अधिक यात्री घायल हो गए, लेकिन अब भी यह हादसा हुआ कैसे, यह लोगों को समझ नहीं आ रहा है तो बता दें कि इस दुर्घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी शामिल थीं।

कोरोमंडल के डिब्बे पटरी से उतरे

हावड़ा जाने वाली 12864 बेंगलुरु-हावड़ा ट्रेन के कई डिब्बे बालासोर जिले के बहनागा बाजार में पटरी से उतर गए और बगल की पटरियों पर गिर गए।

12841 शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस, जो उन बगल की पटरियों पर आ रही थी, पहले वाली ट्रेन के पटरी से उतरे डिब्बों से टकरा गई और उसके डिब्बे भी पलट गए।

इस भीषण रेल हादसे में एक मालगाड़ी भी शामिल थी, क्योंकि कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद उसके डिब्बों से टकरा गए थे।

घायलों के लिए एम्स में व्यवस्था

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि भुवनेश्वर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में हादसे में घायलों को हर संभव मदद मुहैया कराने के इंतजाम किए गए हैं।

उन्होंने शुक्रवार रात ट्वीट किया, ''इमरजेंसी, आईसीयू और ओटी बेड की व्यवस्था के साथ ही सभी डॉक्टरों, नर्सों और स्टाफ को हादसे में घायल लोगों की हर संभव मदद करने का निर्देश दिया गया है।''

Odisha Train Accident: मालगाड़ी और कोरोमंडल एक्सप्रेस की जोरदार भिड़ंत, 350 से अधिक घायल, हेल्पलाइन नंबर जारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर