Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में जेल गए बैपारीगुड़ा थाने के इंस्पेक्टर सुशांत सत्‍पथी, लोगों ने पटाखे फोड़कर मनाया जश्‍न

ओडिशा में बैपारीगुड़ा थाने के इंस्पेक्टर सुशांत सत्‍पथी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए विजिलेेस विभाग ने उन्‍हें जेल भेज दिया है। उन पर आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला है। सत्‍पथी के पास से से कुल 37 लाख 27 हजार रुपये नकद के अलावा एक क्रेटा कार बुलेट और स्कूटी की बरामदगी हुई है। इसे लेकर विजिलेंस की टीम हैरान है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 29 Nov 2023 02:24 PM (IST)
Hero Image
विजिलेंस विभाग के हत्‍थे चढ़ा इंस्‍पेक्‍टर सुशांत सत्‍पथी की फोटो।

संवाद सहयोगी, कटक। आय से अधिक संपत्ति रखने के चलते विजीलेंस विभाग ने बैपारीगुड़ा थाने के इंस्पेक्टर सुशांत सत्‍पथी को कोर्ट चालान करते हुए जेल भेज दिया है। जयपुर में विजिलेंस ने एक मामला दर्ज करते हुए सत्‍पथी को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। आगामी दिसंबर 11 तारीख तक वह न्यायिक हिरासत में रहेंगे।

इंस्‍पेक्‍टर के पास से बरामद 37 लाख से अधिक नकद

उनके पास से कुल 37 लाख 27 हजार रुपये नकद मिलने के बाद विजिलेंस ने अधिक छानबीन शुरू की। जांच पड़ताल के बाद उनके नाम पर एक क्रेटा कार, बुलेट और स्कूटी मौजूद होने की जानकारी विजिलेंस एसपी प्रद्युम्न कुमार द्विवेदी ने मीडिया को दी है, लेकिन इतना रकम उनके पास कहां से आया उसको लेकर विजिलेंस हैरान है।

इतने कम समय में इतने पैसे कहां से आए? 

वर्ष 2023 सितंबर महीने में बैपारीगुड़ा थाना आईआईसी के तौर पर उन्‍होंने नौकरी में अपना योगदान दिया था, लेकिन इतनी जल्दी इतनी मात्रा में नकद रकम वह कहां से लाए उसको लेकर हैरानी में है विजिलेंस की टीम।

गांजा माफियायों के साथ उनका संबंध होने की जांच अधिकारी संदेह जता रहे हैं। ऐसे में सुबूत इकट्ठा करने के लिए जांच अधिकारी बैपारीगुड़ा थाने में जाकर बरामद होने वाली गांजा एवं गांजा मामला संबंधित कागजातों की जांच पड़ताल की। यहां तक कि सीसीटीवी फुटेज की भी जांच पड़ताल की गई है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

गिरफ्तारी पर लोगों ने पटाखा फोड़कर जश्‍न मनाया

दूसरी ओर आईआईसी सुशांत सतपथी के चरित्र और उनके बदसलूकी के संबंध में बैपारीगुड़ा के लोग पुलिस के आला अधिकारियों को अवगत किए थे, लेकिन उनके खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई थी। वह विजिलेंस के हत्थे चढ़ने के बाद स्थानीय लोगों ने पटाखा फोड़ कर जश्न मनाया।

विदित है कि सुशांत सत्‍पथी की छवि पुलिस विभाग में साफ नहीं थी। जगतसिंहपुर जिला तिर्तोल थाने में कार्य करते समय महिला के साथ उनकी बदसलूकी की शिकायत आई थी।

इसके अलावा कटक और रायगडा जिला में कार्य करते समय भी उनके खिलाफ पुलिस विभाग की ओर से कार्रवाई की गई थी, जिसके चलते उनकी तरक्की में देरी हुई थी।

कांस्‍टेबल बनकर की थी करियर की शुरुआत

पिछले जुलाई महीने में तरक्की के बाद उनका रायगड़ा से कोरापुट जिला में तबादला कर दिया गया। अगस्त महीने में साइबर थाना अधिकारी और सितंबर महीने में बैपारीगुड़ा थाना अधिकारी के तौर पर वह कार्यभार संभाले थे। गौरतलब है कि, वर्ष 1999 में वह कांस्टेबल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी।

वर्ष 2008 में परीक्षा देकर वह एएसआई के तौर पर कार्यभार संभाल थे। वर्ष 2009 से 2023 जुलाई तक केंदुझर जिला, कटक जिला के नरसिंहपुर थाना, तिगरिया थाना, कटक जिला आठगड़ और कमिश्नरेट पुलिस के मंगलाबाग थाना, जगतसिंहपुर जिला के नुआगांव, रायगडा जिला,रामनगुडा चौकी में सब इंस्पेक्टर के तौर पर वह कार्य कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: पारादीप बंदरगाह के विकास में रोड़ा बनी है बीजद सरकार, केन्द्रीय मंत्री श्रीपद नायक ने जताई नाराजगी

यह भी पढ़ें: संबलपुर: रिश्वतखोरी में पकड़ाया नेत्र विभाग का डॉक्टर, गरीब परिवार को बेवकूफ बनाकर मुफ्त इलाज के मांग रहा था पैसे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें