Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPS Transfer 2023 : ओडिशा में प्रशासनिक स्तर पर फेरबदल, बृजेश कुमार राय बने भुवनेश्वर-कटक के अतिरिक्त कमिश्नर

IPS Transfer ओडिशा में मंगलवार को आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। बृजेश कुमार राय को भुवनेश्वर-कटक कमिश्नरेट पुलिस के अतिरिक्त कमिश्नर बनाया गया है। वहीं विशेष डीजीपी एचआरपीसी (मानवाधिकार सुरक्षा सेल) के तौर पर कार्यरत 1989 बैच के अधिकारी अमृत मोहन प्रसाद को जेल डीजी के तौर पर ट्रांसफर किया है। आईपीएस अधिकारी उमाशंकर दास को राज्य खुफिया विभाग के डीआईजी का पद दिया गया है।

By Sheshnath RaiEdited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 31 Oct 2023 09:36 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा में प्रशासनिक स्तर पर फेरबदल, बृजेश कुमार राय बने भुवनेश्वर-कटक के अतिरिक्त कमिश्नर

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने मंगलवार को आईपीएस स्तर पर बड़ा फेरबदल किया है। गृह विभाग में ओएसडी रहे 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी अरुण राय का तबादला कर उन्हें प्रिंटिंग, स्टेशनरी और प्रकाशन निदेशक बनाया गया है।

विशेष डीजीपी, एचआरपीसी (मानवाधिकार सुरक्षा सेल) के तौर पर कार्यरत 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी अमृत मोहन प्रसाद को जेल डीजी के तौर पर बदली की गई है।

उमाशंकर दास को राज्य खुफिया विभाग के डीआईजी का प्रभार

वहीं, पुलिस मुख्यालय में डीआईजी के तौर पर कार्यरत 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी बृजेश कुमार राय को भुवनेश्वर-कटक कमिश्नरेट पुलिस का अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर के तौर पर बदली की गई है।

भुवनेश्वर-कटक कमिश्नरेट पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त रहे 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी उमाशंकर दास को राज्य खुफिया विभाग के डीआईजी का प्रभार दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार छाब्रा को आज रिटायर होने के बाद अमृत मोहन दास को जेल डीजी के तौर पर बदली की गई है।

ललित दास को अतिरिक्त डीजीपी नियुक्त किया गया  

इसके साथ ही अमृत मोहन प्रसाद को करेंसनल सर्विस निदेशक की जिम्मेदारी भी दी गई है। प्रिंटिंग, स्टेशनरी और प्रकाशन के निदेशक रहे 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी ललित दास का तबादला कर उन्हें एचआरपीसी (मानवाधिकार संरक्षण प्रकोष्ठ) का अतिरिक्त डीजीपी नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें: ओडिशा की बेटी ने बढ़ाया मान, निशानेबाजी में पक्का किया ओलंपिक का टिकट; एशियन चैंपियनशिप में किया था शानदार प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: मो ओडिशा, नवीन ओडिशा में शामिल हुआ बालेश्वर जिला, यहां के विकास के लिए 178 करोड़ रुपये को दी गई मंजूरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर