Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पिछले 10 साल में हमने जो देखा... ', जयराम रमेश ने अलग मुद्दे पर BJP को घेरा; PM Modi का भी लिया नाम

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत की। इस दौरान कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार धनतंत्र चला रही है लोकतंत्र नहीं। वहीं पीएम मोदी को भी कई मुद्दों पर घेरा। कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस हाथ बदलेगा हालात के अपने नारे पर कायम है।

By Jagran News Edited By: Shashank Shekhar Updated: Tue, 14 May 2024 04:55 PM (IST)
Hero Image
'पिछले 10 साल में हमने जो देखा... ', जयराम रमेश ने अलग मुद्दे पर BJP को घेरा (फाइल फोटो)

एएनआई, भुवनेश्वर। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मंगलवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधा। मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि राहुल गांधी और अन्य नेता कह रहे हैं कि संविधान खतरे में है और लोकतंत्र खतरे में है। केंद्र सरकार धनतंत्र चला रही है, लोकतंत्र नहीं।

उन्होंने कहा कि प्लूटोक्रेसी एक शब्द है, जिसका उपयोग ऐसी सरकार या समाज का वर्णन करने के लिए किया जाता है, जहां अमीरों का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से नियंत्रण होता है।

जयराम रमेश ने यह भी कहा कि कांग्रेस 'हाथ बदलेगा हालात' के अपने नारे पर कायम है और पार्टी संविधान को बचाने के लिए चुनाव लड़ रही है। हम यह चुनाव संविधान को बचाने के लिए लड़ रहे हैं। हमने लोकसभा चुनाव के लिए 5 'न्याय' दिए हैं। हमने विधानसभा चुनाव के लिए 10 वादे भी किए हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पांच न्याय हैं- नारी न्याय, युवा न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी न्याय।

जयराम रमेश का प्रधानमंत्री मोदी पर हमला

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए जयराम रमेश ने कहा कि पीएम मोदी की भाषा से साफ है कि वह भ्रमित हैं। वह कभी अदाणी-अंबानी की बात करते हैं, कभी हिंदू-मुस्लिम, मुस्लिम लीग और मंगलसूत्र की बात करते हैं। उन्हें समझ आ गया है कि किसान, युवा, मजदूर, महिलाएं और पिछड़ा वर्ग उनसे परेशान है।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव हमारे लिए महत्वपूर्ण है। पिछले दशक में हमने जो देखा है, उससे हम मानते हैं कि बदलाव का समय आ गया है। 

राहुल गांधी और खरगे ने लोगों से किया था ये अपील

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस के राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मतदाताओं से न्याय के पक्ष में माहौल बदलने और बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया था। युवाओं के लिए नौकरियों की गारंटी और महिलाओं को वित्तीय सहायता के कांग्रेस के वादे को दोहराते हुए राहुल गांधी ने मतदाताओं से अपने मुद्दों पर वोट करने और विचलित न होने की अपील की।

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा था कि न्याय के पक्ष में माहौल को पूरी तरह मोड़ने और भारत को जिताने के लिए यह एक महत्वपूर्ण चरण है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर मतदाताओं से अनुरोध किया कि वे समाज को विभाजित करने वाले घृणित भाषणों की ध्यान भटकाने वाली रणनीति से विचलित न हों।

ये भी पढ़ें- 

ओडिशा में मतदान के बाद हिंसक झड़प: BJP सांसद व उम्मीदवार प्रदीप पाणीग्राही गंभीर रूप से घायल, AIIMS स्थानांतरित

ओडिशा में इन दो लोकसभा सीट पर है कांग्रेस की नजर, 15 मई को राहुल तो 16 को खरगे भरेंगे हुंकार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें