Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Politics: इस भाजपा MLA की विधायकी पर मंडराया खतरा! हारी हुई BJD उम्‍मीदवार ने हाईकोर्ट में दी चुनौती

Odisha News ओडिशा के एक भाजपा विधायक की विधायकी को हारी हुई उम्‍मीदवार ने हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए रद्द करने की मांग की है। दीपाली दास ने अपने आवेदन में यह दर्शाया है कि झारसुगुड़ा के विधायक टंकधर त्रिपाठी चुनाव के लिए दाखिल करने वाले नामांकन पत्र में जो हलफनामा दाखिला किया है उसमें काफी गलती है और कई बातों को छुपाया गया है।

By Sheshnath Rai Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 13 Jul 2024 03:32 PM (IST)
Hero Image
झारसुगुड़ा के भाजपा विधायक टंकधर त्रिपाठी। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, कटक। झारसुगुड़ा के भाजपा विधायक टंकधर त्रिपाठी के चुनाव को चुनौती देते हुए पूर्व विधायक तथा बीजू जनता दल की पराजित उम्मीदवार दीपाली दास हाईकोर्ट में पहुंची है। इस चुनाव को रद्द करने के लिए दीपाली दास ने हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज की है।

उन्‍होंने अपने आवेदन में यह दर्शाया है कि झारसुगुड़ा के विधायक टंकधर त्रिपाठी चुनाव के लिए दाखिल करने वाले नामांकन पत्र में जो हलफनामा दाखिला किया है, उसमें काफी गलती है और कई बातों को छुपाया गया है। ऐसे में वह हलफनामा झूठा है। उनके खिलाफ मौजूद आपराधिक मामला संबंध में संपूर्ण तथ्य उस हलफनामा में जिक्र नहीं किया गया है।

टंकधर त्रिपाठी को मिले थे 91 हजार 105 वोट

झूठा हलफनामा दाखिल करने के कारण जनप्रतिनिधि कानून के अनुसार, ठोस कदम उठाने के लिए हाईकोर्ट में यह आवेदन किया गया है। मालूम हो कि वर्ष 2024 साधारण चुनाव में झारसुगुड़ा के विधायक टंकधर त्रिपाठी को 91 हजार 105 वोट मिले थे, जबकि बीजू जनता दल के पराजित उम्मीदवार दीपाली दास को 89 हजार 772 वोट प्राप्त हुए थे।

फिर टंकधर त्रिपाठी को विजय उम्मीदवार के तौर पर घोषित किया गया था, लेकिन झूठा हलफनामा दाखिल करने के चलते उनके खिलाफ दीपाली दास की ओर से हाईकोर्ट में यह चुनावी मुकदमा दायर किया गया है।

यह  भी पढ़ें - 

Odisha Crime: नक्सलियों की दो वर्कशॉप पर BSF की छापेमारी, छह देसी बंदूक समेत कई उपकरण जब्त

Odisha: माझी कैबिनेट के 5 बड़े फैसले- श्रमिकों की मजदूरी बढ़ाई, 18 हजार से अधि‍क शिक्षकों की नियुक्ति को मंजूरी; पढ़ें अपडेट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर