Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: कोलकाता की घटना के बाद SCB मेडिकल और IMA में डॉक्टरों का आंदोलन जारी, जरूरी सेवाएं चालू

कोलकाता में मेडिकल की प्रशिक्षु छात्रा की दुष्कर्म और बेरहमी से हत्या (Kolkata Doctor Case) की घटना के प्रतिवाद में कटक बड़ा मेडिकल के जूनियर डॉक्टरों की ने भी अपना आंदोलन जारी रखा। पिछले 3 दिनों से एससीबी मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्रों ने अस्पताल की सेवाएं छोड़कर धरना-प्रदर्शन जारी रखा। यहां चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग की।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 17 Aug 2024 09:43 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता की घटना के बाद ओडिशा में भी डॉक्टरों की हड़ताल जारी (सांकेतिक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, कटक। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज परिसर में मेडिकल की प्रशिक्षु छात्रा की दुष्कर्म और बेरहमी से हत्या घटना के प्रतिवाद में कटक बड़ा मेडिकल के जूनियर डॉक्टरों की ओर से आंदोलन जारी है।

शनिवार को यह आंदोलन तीसरे दिन में पहुंचा है। 3 दिनों से यह एससीबी मेडिकल कॉलेज के यह छात्र-छात्रा जरूरी सेवा को छोड़कर बाकी सभी सेवा को बंद करते हुए धरना पर बैठे हैं।

सुरक्षा को लेकर की मांग

महाराजा श्री रामचंद्र भंज देव के प्रतिमूर्ति के सामने छात्र छात्रा धरना पर बैठे हैं। कार्यस्थल तथा मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर मांग की है। इस आंदोलन को जेडीए, हाउस सर्जन, पीजी और यूजी छात्र संसद ने अपना समर्थन दिया है।

हालांकि, दूसरी ओर एससीबी मेडिकल के अधीक्षक डाक्टर सुधांशु शेखर मिश्र ने गण माध्यम को कहा है कि जूनियर डॉक्टरों की कार्यबंद आंदोलन के चलते मरीज सेवा बाधा प्राप्त न हो उसके लिए तमाम व्यवस्था की जा रही है और सभी डॉक्टर तथा अध्यापकों की छुट्टी को रद्द किया गया है।

आंदोलन करने वाले डॉक्टर दे रहे हैं जरूरी सेवा

वहीं, सभी ओपीडी और ओटी में कार्य कर रहे हैं। कार्य बंद आंदोलन छेड़ने वाले डॉक्टर भी जरूरी सेवा प्रदान कर रहे हैं। दूसरी ओर शनिवार को इस आंदोलन में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टर शामिल हुए।

डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर इंडियन मेडिकल असोसिएशन यानी आईएमए ने भी मांग की है। खास तौर पर कार्य स्थल पर डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर आईएमए ने सवाल उठाया है और जूनियर डॉक्टरों की ओर से डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर चलने वाली आंदोलन को अपना समर्थन दिया है।

ये भी पढ़ें-

Kolkata Doctor Case: अस्पतालों में मिलेगी 'Emergancy Service', बाकी सभी सेवाएं रहेंगी बंद; IMA ने किया एलान

झारखंड के सरकारी-प्राइवेट अस्पताल में आज OPD बंद; हड़ताल पर डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी, मरीजों को होगी परेशानी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर