Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhubaneshwar में भीषण अग्निकांड, दो गैस सिलेंडर फटने से पांच दुकानें जलकर खाक; लाखों का हुआ नुकसान

Odisha Fire Incident ओडिशा की राजधानी भुवनेश्‍वर में बुधवार रात को एक भीषण अग्निकांड हुआ। इसकी चपेट में आकर पांच दुकानें जलकर राख हो गई। लाखों की संपत्ति का नुकसान भी हुआ। आग दो गैस सिलेंडर में विस्‍फोट होने से लगी। बुधवार रात की इस घटना से लोग दहशत में हैं। पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 16 May 2024 02:27 PM (IST)
Hero Image
गैस सिलेंडर विस्फोट के बाद दुकान में लगी भयंकर आग।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha Fire Incident : ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में आधी रात को जब लोग गहरी नींद में थे, तभी एक के बाद कर दो गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से दहशत का माहौल बन गया। गैस सिलेंडर विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि घरों में सो रहे लोग डर गए और घर से बाहर निकल आए।

अग्निकांड में लाखों का हुआ नुकसान

गैस सिलेंडर के विस्फोट के साथ ही जिस दुकान में गैस सिलेंडर रखा था उसमें और उसके आस-पास की पांच दुकानों में आग लग गई और दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया।

शॉर्ट सर्किट बनी आग लगने की वजह

जानकारी के मुताबिक, यह घटना भुवनेश्वर के मंचेश्वर थाना क्षेत्र पांड्रा में हुई है। इसमें पांच दुकान के साथ उसमें मौजूद लाखों की संपत्ति स्वाहा हो गई है। इस अग्निकांड में एक बाइक भी जलकर खाक हो गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पहले एक फास्ट फूड दुकान में शॉर्ट-सर्किट के कारण यह आग लगी।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

दुकान में आग लगते ही उसमें रखा दो गैस सिलेंडर एक के बाद एक विस्फोट हो गया, जिससे इलाके में दहशत का माहौल बन गया।गैस सिलेंडर के विस्फोट होने से आस-पास की पांच दुकानें भी आग की चपेट में आ गई।

सूचना मिलने के बाद मंचेश्वर थाना पुलिस एवं दमकल टीम मौके पर पहुंची और आग को नियंत्रित किया। आग को बुझाने में दमकल टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

हालांकि अग्निकांड किस वजह से लगी है, इसमें कितने का नुकसान हुआ है, उसका स्पष्ट चित्र सामने नहीं आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें:

ओडिशा को एक अधिकारी चला रहा... भुवनेश्‍वर में जमकर गरजे जेपी नड्डा, कहा- मुख्‍यमंत्री नहीं हैं सक्रिय

Odisha News: आयकर विभाग को बड़ी सफलता, ठेकेदार की कार से 5 करोड़ जब्त; BJD नेता के बताए जा रहे करीबी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर