Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Assembly Winter session: आज से शुरू होगा ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन सत्र , इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी BJP

ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन सत्र हंगामेदार होने के पूरे आसार है। विपक्षी दल भाजपा ने विधानसभा में विभिन्न मुद्दों पर सत्तारूढ़ दल को घेरने के लिए सोमवार को विधायक दल की बैठक बुलाई थी। भाजपा विधायक दल ने कहा है कि बीजद सरकार गहरी नींद में सो रही है। इस लंबे सत्र में पार्टी सभी मुद्दों पर राज्य सरकार से जवाब मांगेगी।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Tue, 21 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
आज से शुरू होगा ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन सत्र।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन सत्र मंगलवार यानी आज से शुरू हो रहा है। मानसून सत्र की तरह शीतकालीन सत्र भी हंगामेदार होने के पूरे आसार है। विपक्षी दल भाजपा ने विधानसभा में विभिन्न मुद्दों पर सत्तारूढ़ दल को घेरने के लिए सोमवार को विधायक दल की बैठक बुलाई थी।

इन मुद्दों को उठाएगी भाजपा

सदन में भाजपा पुरी जगन्नाथ मंदिर के रत्न भंडार खोलने और मंदिर के चारों दरवाजे खोलने, आदिवासियों की जमीन हड़पने, सत्ता पक्ष के विधायकों के इशारे पर थाने में तोड़फोड़ करने, आम ओडिशा नवीन ओडिशा में भ्रष्टाचार, महिला उत्पीड़न, परसेंटेज कारोबार, बदहाल कानून व्यवस्था, शिक्षा, स्वास्थ्य, किसान आत्महत्या, धानमंडी समस्या, प्रधानमंत्री आवास घोटाला, कीमतें और लोअर पीएमजी में बैठे तमाम संगठनों की मांग उठाएगी।

सत्तारूढ़ पार्टी जन प्रतिनिधियों की शक्ति को कम करके आम ओडिशा नवीन ओडिशा के जरिए पार्टी फंड जुटाने की कोशिश कर रही है। भाजपा विधायक दल ने कहा है कि बीजद सरकार गहरी नींद में सो रही है और राज्य की जनता को गुमराह कर रही है। इस लंबे सत्र में पार्टी सभी मुद्दों पर राज्य सरकार से जवाब मांगेगी। विपक्ष के मुख्य सचेतक मोहन माझी ने कहा कि भाजपा ने हमेशा सदन की कार्यवाही में सहयोग किया है और आगे भी करती रहेगी। इसमें कोई संदेह नहीं है।

30 दिसम्बर तक चलेगा सदन

यह सरकारी पार्टी है जो विधानसभा को ठप करने की योजना बना रही है। वहीं विपक्ष पर पलटवार करने के लिए शासक दल के विधायक एवं मंत्री भी कमर कस चुके हैं। इसके लिए बीजद विधायक दल की मंगलवार को बैठक होगी और विपक्ष के आरोप से निपटने की रणनीति तैयार की जाएगी। मंगलवार 21 नवम्बर से शुरू हो रहा शीत अधिवेशन 30 दिसम्बर तक चलेगा, जिसमें 30 कार्यदिवस हैं।

यह भी पढ़ेंः India squad: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, सूर्यकुमार संभालेंगे कमान; संजू सैमसन को नहीं मिली जगह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर