Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi: Man Ki Bat कार्यक्रम में ओडिशा के दंपती की चर्चा, इस वजह से प्रधानमंत्री मोदी ने जमकर की तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को प्रसारित मन की बात में किसानों के साथ काम करने के लिए ओडिशा के एक दपंती के प्रयासों की सराहना की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दपंती पत्नी जयंती महापात्र और पति बीरेन साहू बेंगलुरु में मैनेजमेंट प्रोफेशनल के तौर पर काम करते थे। हालांकि बाद में उन्होंने विराम लेने और कालाहांडी जिले के अपने गांव सालेभाटा आने का फैसला किया।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 25 Feb 2024 04:37 PM (IST)
Hero Image
Man Ki Bat कार्यक्रम में ओडिशा के दंपती की चर्चा, इस वजह से प्रधानमंत्री मोदी ने जमकर की तारीफ

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में किसानों के साथ काम करने के लिए ओडिशा के एक दपंती के प्रयासों की सराहना की।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दपंती पत्नी जयंती महापात्र और पति बीरेन साहू बेंगलुरु में मैनेजमेंट प्रोफेशनल के तौर पर काम करते थे। हालांकि, बाद में उन्होंने विराम लेने और कालाहांडी जिले के अपने गांव सालेभाटा आने का फैसला किया।

अपने 'मन की बात' में पीएम मोदी ने कहा कि जब हम पशुपालन के बारे में बात करते हैं तो हम अक्सर गायों और भैंसों पर ही रुकते हैं, लेकिन बकरी भी एक महत्वपूर्ण जानवर है, जिसकी ज्यादा चर्चा नहीं होती। कहा कि देश के अलग-अलग इलाकों में भी कई लोग बकरी पालन से जुड़े हैं। 

पीएम मोदी ने ओडिशा के दंपत्ति की सराहना की 

ओडिशा के कालाहांडी में बकरी पालन गांव के लोगों की आजीविका के साथ-साथ उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाने का एक प्रमुख साधन बन रही है। इस प्रयास के पीछे जयंती महापात्र और उनके पति बीरेन साहू का एक बड़ा हाथ है। वे दोनों बेंगलुरु में प्रबंधन पेशेवर थे।

पीएम मोदी के कहा कि दपंती ने मणिकस्तु एग्रो की स्थापना की और किसानों के साथ काम करना शुरू किया। उन्होंने कहा कि जयंती और बीरेन ने यहां एक दिलचस्प मणिकस्तु बकरी बैंक भी खोला है। वे सामुदायिक स्तर पर बकरी पालन को बढ़ावा दे रहे हैं। उनके बकरी फार्म में करीब दर्जनों बकरियां हैं।

ये भी पढ़ें: Odisha News : पारादीप में कोकीन के साथ पकड़ा गया जहाज सीज, इंडोनेशिया से स्टील प्लेट लेने आया था भारत

ये भी पढ़ें: Odisha Politics: कालिया योजना को लेकर गरमाई ओडिशा की सियासत, पक्ष-विपक्ष के बीच जुबानी जंग हुई तेज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें