Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: STF के हाथ लगी कामयाबी! दो नकली ED अधिकारी गिरफ्तार, 300 सरकारी अधिकारियों से ऐंठ चुके हैं लाखों रुपये

ओडिशा क्राइम ब्रांच एसटीएफ ने खुद को प्रवर्तन निदेशालय का अधिकारी बताकर लोगों को लाखों रुपये की ठगी करने वाले दो भाईयों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों फर्जी अधिकारियों के बारे में शिकायत मिलने के बाद अब एसटीएफ ने इन्हें गिरफ्तार किया और गिरफ्तार आरोपितों की पहचान ढेंकानाल के तारिणी सेन व ब्रह्मशंकर महापात्र के रूप में हुई है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 17 Mar 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा क्राइम ब्रांच एसटीएफ ने दो नकली ED अधिकारी किए गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha Crime Branch STF Arrested 2 Fake ED Officials: खुद को प्रवर्तन निदेशालय का अधिकारी बताकर लोगों को ठगने वाले दो भाइयों को क्राइम ब्रांच एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। ये दोनों भाई खुद को ईडी का अधिकारी बताकर लोगों को को चुना लगा रहे थे।

इन दोनों फर्जी अधिकारियों के बारे में शिकायत मिलने के बाद अब इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान ढेंकानाल के तारिणी सेन और ब्रह्मशंकर महापात्र हैं।

300 सरकारी अधिकारियों से ठगें लाखों रुपये

जानकारी के मुताबिक दोनों भाइयों ने खुद को ईडी अधिकारी बताकर 300 सरकारी अधिकारियों से लाखों रुपये ठगे थे। ये दोनों भाई उन जगहों पर पहुंच जाते थे, जहां राज्य में या राज्य के बाहर ईडी के छापे मारे जा रहे थे।

इसके बाद ये दोनों भाई सरकारी अधिकारी या फिर उन लोगों के घर जहां पर ईडी के छापे मारे गए थे, पहुंच जाते थे और झूठी जांच करते थे। वे झूठे मामलों की धमकी देकर उनसे धन ऐंठते थे।

ऐशो-आराम का जीवन यापन करते थे आरोपित

झारखंड के रांची में ये रहते थे और ऐशो-आराम के साथ अपना जीवन यापन करते थे। किसी को संदेह ना हो इसके लिए ये एक एनजीओ चलाते थे। हालांकि गंजाम जिला के छतरपुर उप जिलाधीश को ठगने के प्रयास में ये दोनों भाई पकड़े गए हैं। छतरपुर उपजिलाधीश देवदत्त महंत की शिकायत के बाद क्राइमब्रांच ने जांच शुरू कर ये दोनों नकली ईडी अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

दोनों के पास से ये सामान किया गया जब्त

इन्हें गिरफ्तार करने के बाद 16 लाख रुपये से अधिक का ट्रांजक्शन होने की बात पता चली है। दोनों आरोपी के पास से बैंक पासबुक, नकली ईडी परिचयपत्र, 17 एटीएम कार्ड को जब्त किया गया है।

ये भी पढ़ें- SCB मेडिकल में दोबारा दो दलाल दबोचे, पुलिस ने कोर्ट में किए पेश... भेजे गए जेल

ये भी पढ़ें- जानें ओडिशा में किस दिन होंगे लोकसभा और विधानसभा चुनाव, यहां पढ़ें मतदान की तारीख... सभी सीटों के नाम