Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha IPS Transfer: ओडिशा सरकार ने आईपीएस स्तर पर किया बड़ा फेरबदल, देखें किसे मिली कौन सी नई जिम्‍मेदारी

ओडिशा सरकार ने आईपीएस स्तर पर बड़ा फेरबदल किया है। इस क्रम में कटक-भुवनेश्वर पुलिस आयुक्त सौमेन्द्र प्रियदर्शी बने खुफिया विभाग के निदेशक नियुक्‍त किए गए हैं। उनके स्‍थान पर 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी संजीव पंडा की नियुक्ति हुई है। इसी तर्ज पर कटक डीसीपी पिनाक मिश्र को पुरी एसपी और पुरी एसपी कुंवर विशाल सिंह को कटक डीसीपी चुना गया है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 25 Jan 2024 01:04 PM (IST)
Hero Image
कटक-भुवनेश्वर पुलिस आयुक्त सौमेन्द्र प्रियदर्शी बने खुफिया विभाग के निदेशक।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने आज एक बार फिर आइपीएस स्तर पर बड़ा फेर बदल किया है। कटक-भुवनेश्वर के लिए नए पुलिस आयुक्त के तौर पर 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी संजीव पंडा को नियुक्त किया गया है।

सौमेन्द्र प्रियदर्शी को खुफिया विभागक की जिम्‍मेदारी

वर्तमान पुलिस आयुक्त सौमेन्द्र प्रियदर्शी को खुफिया विभाग के निदेशक का दायित्व दिया गया है। उसी तरह से कटक डीसीपी पिनाक मिश्र को पुरी एसपी के तौर पर तबादला किया गया है। वहीं पुरी एसपी कुंवर विशाल सिंह को कटक डीसीपी नियुक्त किया गया है।

इन्‍हें भी सौंपा गया नया दायित्‍व

उसी तरह से वी.युगल किशोर को केन्द्रापड़ा एसपी, एम.संदीप संपत को ढेंकानाल एसपी, राम प्रसाद साहू को रायगड़ा एसपी एवं यशप्रताप श्रीमल को सोनपुर एसपी के तौर पर बदली की गई है।

इसके अलावा संतोष बाला को पुलिस हाउसिंग बोर्ड का अतिरिक्त दायित्व दिया गया है। आईजी स्तर पर किए गए तबादले में हिमांशु लाल को उत्तरांचल आईजी, दीपक कुमार को उत्तर-केन्द्राचल जोन आईजी एवं सत्यव्रत भोई को पूर्वांचल जोन का आईजी बनाया गया है।

आईपीएस हिमांशु लाल का भी हुआ ट्रांसफर

इसी तरह से भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी हिमांशु लाल को संबलपुर स्थित उत्तरांचल पुलिस रेंज का नया आईजी नियुक्त किया है, जबकि यहां पदस्थ आईजी डॉ.दीपक कुमार का तबादला उत्तर- केंद्रांचल रेंज पुलिस आईजी और जयनारायण पंकज को दक्षिणांचल रेंज पुलिस आईजी के रुप में किया है।

यह भी पढ़ें: Odisha Accident: मयूरभंज में भीषण सड़क हादसा, अनियंत्रित ट्रक 20 फीट गहरी खाई में पलटा; 6 की मौत व 12 घायल

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री आवास देने में किया जा रहा पक्षपात, ग्रामीणों की शिकायत पर नाराज हुए राज्यपाल; जिलाधिकारी को दिया यह निर्देश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें