Move to Jagran APP

Odisha News: ओडिशा में शून्य मृत्यु सप्ताह के तीसरे दिन 6 लोगों की मौत, तीन दिन में जा चुकी है 32 लोगों की जान

ओडिशा में शून्य मृत्यु सप्ताह के तीसरे दिन 6 लोगों की मौत हो गई है। कुल मिलाकर इन तीन दिनों में अब तक 32 लोगों की जान जा चुकी है। सप्ताह के पहले ही दिन 20 लोगों की मौत हुई दूसरे दिन 6 तथा तीसरे दिन 6 लोगों की मृत्यु सड़क हादसे में हुई है। यानी कि प्रदेश में हादसों का सिलसिला लगातार जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 04 Dec 2023 03:53 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा में शून्य मृत्यु सप्ताह के तीसरे दिन 6 लोगों की मौत।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। दिसंबर के पहले सप्ताह को पूरे प्रदेश में शून्य मृत्यु सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है, लेकिन ओडिशा में हर दिन दुर्घटनाओं का सिलसिला जारी है। सप्ताह के पहले ही दिन 20 लोगों की मौत हुई, दूसरे दिन 6 तथा तीसरे दिन 6 लोगों की मृत्यु सड़क हादसे में हुई है।

तीन दिनों में 32 की गई जान

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शून्य मृत्यु सप्ताह के पहले तीन दिनों में हुई सड़क दुर्घटना में 32 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य के विभिन्न जगहों मिली सूचना के मुताबिक, नुआपड़ा जिला के कोमना थाना मानिगुड़ा गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 353 पर ट्रक धक्का में नुआपड़ा जिले खरियाररोड अएंलायुवा गांव के जयराम माझी (56) उनकी पत्नी घुनमती माझी (50) की मृत्यु हुई है। दंपती रविवार को एक बाइक से कोमना की तरफ आ रहे थे कि विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक ने उन्हें धक्का मार दिया था।

यात्री बस ने बाइक को मारी टक्‍कर 

उसी तरह से आज भोर 5 बजे सुन्दरगड़ जिले के लाठीकटा के समीप 143 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग के बजरंग चौक पर हुए सड़क हादसे में लाठीकटा प्रखंड अंतर्गत पटुआ गांव के विक्रम लाकरा (45) की मौत हो गई है।

वह अपनी बाइक से राउरकेला की तरफ जा रहे थे। राउरकेला से बड़बिल जा रही मयूरी नामक यात्री बस ने धक्का दिया, जिसमें घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

कार की चपेट में आकर डंपर चालक की मौत 

राष्ट्रीय राजमार्ग 16 पर बालेश्वर सदर थाना अंतर्गत फुलाड़ीचौक में रविवार तड़के एक तेज रफ्तार कार के धक्का में डंपर चालक सिकंदर राय की मृत्यु हो गई है। सिकंदर डंपर से उतर रहा था कि उसी समय एक तेज रफ्तार कार ने उसे टक्कर मार दी। गंभीर हालत में उसे जिला मुख्यालय अस्पताल लाया गया और आज सुबह 8.30 बजे उसकी मौत हो गई।

इसी तरह कटक में त्रिशुलिया ओवरब्रिज के पास आज सुबह पुलिस कांस्टेबल रेबा मरांडी (42) को एक हाइवा ने धक्का मार दिया। परिणामस्वरूप कांस्टेबल रेबा मरांडी का बायां पैर कटकर अलग हो गया है। चार महीने पहले रेबा का तबादला बारंग पुलिस चौकी से से गोडीसाही पुलिस चौकी में कर दिया गया था।

संतुलन खोकर डिवाइडर से टकराई कार

भुवनेश्वर में पाटिया-नंदनकानन रोड पर श्री विहार चौराहे के समीप सड़क दुर्घटना में कोलकाता के इंजीनियरिंग छात्र अरिंजय दे (22) की मौत हो गई है। अरिंजय जिस कार को चला रहा था, वह संतुलन खो बैठी और डिवाइडर से फांदकर एक बस से टकरा गई। कार में सवार अन्य दो छात्रों की हालत गंभीर है और फिलहाल उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पुरी के नीमापाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बड़सिरूबाला गांव की निवासी पार्वती महापात्र (46) अपने बेटे के साथ एक पार्टी में शामिल होने के बाद स्कूटी से बालीपटना थाना क्षेत्र लौट रही थीं, तभी अचानक एक ब्रेकर आ जाने से उन्होंने स्कूटी का ब्रेक मार दिया। इससे वह स्कूटी से उछल कर गिर गई। उन्हें निमापड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।