Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: पहले थी अच्‍छी दोस्‍ती, अब महिला ने BJD नेत्री के खिलाफ दर्ज करा दी FIR; जानि‍ए क्‍या है पूरा मामला

Cuttack News बीजू जनता दल की कटक नगर महिला अध्यक्ष पूर्णिमा सिंह पर गंभीर आरोप लगे है। एक परिचित महिला ने ही नेत्री पर धोखाधड़ी और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। मामला मंगलाबाग थाने में दर्ज कराया गया है। वहीं पुलिस ने कहा कि कोर्ट के न‍िर्देश पर मामले की जांच की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 18 Jun 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने बीजू जनता दल की पूर्णिमा सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी हे।

संवाद सहयोगी, कटक। एक महिला ने कटक में बीजू जनता दल की नगर महिला अध्यक्ष पूर्णिमा सिंह के खिलाफ ठगी की शिकायत दर्ज कराई है।

आरोप है कि महि‍ला नेत्री ने 8 लाख रुपये की ठगी की है। वहीं, रुपये वापस मांगने पर पूर्णिमा ने महिला को धारदार हथियार दिखाकर हत्या की धमकी दी। मामला मंगलाबाग थाने में दर्ज कराया गया है।

पुलिस ने पूर्णिमा के खिलाफ भादवि की धारा 294, 406, 420,506, 120(बी) के तहत (केस नंबर 145/24) मामला दर्ज किया है।

दोस्‍ती में दिए 8 लाख रुपये

महिला द्वारा दर्ज शिकायत के अनुसार, बक्सी बाजार बढेई साही की इप्शिता चक्रवर्ती की पहले से ही बीजू जनता दल के नगर महिला अध्यक्ष पूर्णिमा सिंह के साथ अच्छे संबंध थे। जिसके चलते उसने पूर्णिमा को दवाई व्यापार करने के लिए 8 लाख रुपये उधारी दि‍ए थे।

लगभग पिछले 10 साल में उसने 8 लाख रुपये पूर्णिमा को द‍िए थे, लेकिन रुपये को लेकर 18 मई 2021 को नोटरी एफिडेविट बनाया गया था। इसमें 8 लाख रुपये ब्याज के साथ वापस लौटाने के लिए करार हुआ था।

इसके साथ-साथ पूर्णिमा ने इप्शिता को बैंक ऑफ बड़ौदा का एक चेक भी दिया था, लेकिन इस बीच उसे करार को 23 महीना बीत जाने के बावजूद भी पूर्णिमा ने इप्शिता को 8 लाख रुपये नहीं लौटा रही है।

'हथि‍यार दिखाकर धमकी दी'

आरोप है कि जब इप्शिता इसी साल 19 मार्च को अपने पति इंद्रनाथ चक्रवर्ती के साथ पूर्णिमा के मंगलाबाद बेपारी साही में मौजूद घर पर पहुंची तो वहां उन्हें बकाया रकम मांगने पर धारदार हथियार दिखाकर डराने के साथ-साथ गाली-गलौज की गई। इसे लेकर इप्शिता मंगलाबाद थाने में मामला दर्ज कराया है।

मंगलाबाग थाना आईआईसी उमाकांत साहू के मुताबिक, इप्शिता के पास से 8 लाख रूपये पूर्णिमा ठगी करने की घटना को लेकर पहले से ही मामला जेएफसीसी सिटी अदालत पहुंच चुका है। कोर्ट के निर्देश के अनुसार, मंगलाबाग थाना पुलिस ठगी का मामला दर्ज कर पूर्णिमा के खिलाफ अधिक छानबीन कर रही है।

ओडिशा के बालेश्‍वर में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, कई मीडियाकर्मी और पुलिसवाले घायल; इलाके में धारा 144 लागू

Odisha Car Accident : ट्रैक्टर से टकराई कार के उड़ गए परखच्चे, बर्थडे पार्टी मनाकर जा रहे 4 युवकों की मौके पर मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें