Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: गर्भवती गाय पर भी नहीं आई दया, दूसरे के घर से चुराकर कर दी उसकी हत्‍या; इलाके में तनाव

ओडिशा के ब्रजराजनगर के लमटीबहाल के ग्वालापाड़ा इलाके से गर्भवती गाय की हत्‍या करने की एक खबर सामने आई है जिससे इलाके में हंगामा खड़ा हो गया है। पहले तो हिंदू धर्मावलंबियों ने हत्‍यारे को ढूंढकर उसकी जमकर पिटाई की और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया व उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग की। गर्भवती गाय दो दिनों से लापता थी।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 20 Nov 2023 04:13 PM (IST)
Hero Image
गर्भवती गाय की हत्‍या से ब्रजराजनगर में हंगामा।

संसू, ब्रजराजनगर। नगर के लमटीबहाल के ग्वालापाड़ा इलाके से एक गर्भवती गाय को चुराकर उसकी हत्या करने के मामले को लेकर इलाके के हिंदू धर्मावलंबियों में भारी उत्तेजना व्याप्त हो गई तथा उन्होंने हत्यारे को खोजकर उसकी जमकर पिटाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया तथा उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने तथा भविष्य में ऐसी वीभत्स घटना की पुनरावृत्ति न हो सके इसका प्रयास करने की मांग की।

गाय का कटा हुआ सिर देख मालिक का ठनका माथा

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ग्वालापाड़ा निवासी सोनू यादव की एक गर्भवती गाय दो दिनों से मिल नहीं रही थी तथा इस बाबत उसने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी।

पुलिस द्वारा आरोपी को खोजने से पूर्व ही गाय मालिक सोनू ने ओपीएम स्विमिंग पूल के पिछवाड़े गाय के शरीर के विभिन्न अंग कटे हुए देखे तथा गाय का कटा हुआ सिर देखकर वह पहचान गया कि यह उसकी ही गाय थी तब उसका माथा ठनका।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

सख्‍ती से पूछताछ करने पर किशोर ने स्‍वीकारा सच

वहां से लौटते समय उसने पाया कि नुआपाड़ा इलाके का 40 वर्षीय युवक किशोर लुहुरा बैग में कुछ लेकर उधर से गुजर रहा था।

सोनू के पूछने पर उसने बताया कि बैग में सुअर का मांस है तथा किशोर वहां से चला गया । बाद में सोनू ने इलाकेवासियो को पूरी घटना से अवगत कराया तथा सभी किशोर के घर पहुंचे तथा उसे अपने साथ ग्वालापाड़ा ले आए।

कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने माना कि उसने अपने सहयोगी राजेंद्र की सहायता से इस गाय की हत्या की थी। स्वीकारोक्ति के बाद उत्तेजित इलाके वासियों ने किशोर की निर्मम पिटाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

थाना पहुंचकर इलाकेवासियो ने आरोपी के विरोध में कठोर कार्यवाही करने तथा भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने का हरसंभव प्रयास करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: राष्‍ट्रपति मुर्मू की सादगी: अगले ओडिशा दौरे पर अपने घर पर ही ठहरेंगी राष्‍ट्रपति मुूर्मू, खाएंगी भाभी के हाथ का बना खाना

यह भी पढ़ें: विधायक सालुगा प्रधान ने विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए किया नामांकन, कल होगा चुनाव; रजनीकांत के इस्‍तीफे के बाद से पद खाली

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर