Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

15 किलो चिकन लगेगा.. खुद को आर्मी अफसर बताकर साइबर ठग ने दिया ऑर्डर, बाद में बैंक खाते में नहीं छोड़ा फूटी कौड़ी

Odisha Crime ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले के पारादीप से साइबर ठगी का एक मामला सामने आया है। यहां एक साइबर ठग ने खुद को सेना का अधिकारी बताया। एक चिकन शॉप पर फोन कर उसने 15 किलो चिकन ऑर्डर किया। बाद में उसने फोन पे स्कैनर और बारकोड नंबर लेकर चिकन शॉप के अकाउंट से पैसे खाली कर दिए। पुलिस इसकी छानबीन कर रही है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 31 Jan 2024 01:46 PM (IST)
Hero Image
साइबर ठग ने सेना अधिकारी बताकर दिया चिकन का ऑर्डर।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। साइबर ठगी को लेकर पुलिस प्रशासन की तरफ से लोगों को बार-बार जागरूक किए जाने के बावजूद लोग ठगों के चंगुल में फंस जा रहे हैं और ठग उनकी मेहनत की कमाई पर हाथ साफ कर चंपत हो जा रहे हैं। ऐसी ही एक घटना ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले के पारादीप में हुई है।

चिकन शॉप के अकाउंट से खाली किए पैसे

जानकारी के मुताबिक, एक साइबर ठग ने खुद को सेना का अधिकारी बताकर फोन कर 15 किलो चिकन ऑर्डर किया। बाद में उसने फोन पे स्कैनर और बारकोड नंबर लेकर चिकन शॉप के अकाउंट से पैसे खाली कर दिए। पारादीप में ऐसी घटना हुई है। एक चिकन विक्रेता प्रशांत बडोई ने पारादीप समुद्री पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

साइबर ठग ने कहा- 15 किलो चिकन लगेगा

शिकायत के अनुसार, प्रशांत का नेहरूबांगला मार्केट कॉम्प्लेक्स में चिकन काउंटर है। मंगलवार को एक अज्ञात नंबर से साइबर ठग ने खुद को सेना का अधिकारी बताकर प्रशांत को फोन किया।

उसने कहा कि सेना की एक टीम पारादीप में 15 दिनों तक रहेगी। हर दिन हमें 15 किलोग्राम चिकन की जरूरत है। साइबर ठग ने 15 किलो चिकन का आर्डर दिया और कहा कि सेना की गाड़ी आकर चिकन लेकर जाएगी।

चिकन कटने के बाद नहीं आया कोई

हालांकि चिकन काटने के बाद कोई नहीं आया। इसके बजाय, साइबर ठग ने प्रशांत से पैसे भेजने के लिए फोन पे स्कैनर और बारकोड नंबर मांगा। प्रशांत ने लुटेरे को फोन पे स्कैनर और बारकोड नंबर दे दिया।

इसके बाद ठग ने प्रशांत से कहा कि वह पहले 1 रुपये और फिर 5 रुपये भेजे। प्रशांत पहले तो नहीं माना। हालांकि बाद में ठग ने इसके लिए दुकानदार को राजी करा लिया। प्रशांत ने साइबर ठग को पहले 1 रुपया एवं फिर 5 रुपया भेजा। इसके कुछ समय बाद उसके खाते में मौजूद 20 हजार 200 रुपया गायब हो गया।

चिकन भी बर्बाद, पैसे भी गायब

रुपया गायब होने के बाद प्रशांत के मोबाइल पर संदेश आया तो प्रशांत आश्चर्यचकित हो गया। इसके बाद उसने बैंक से जानकारी ली तो पता चला कि उसके बैंक खाते से साइबर ठग हाथ साफ कर गए हैं।

इस संदर्भ में प्रशांत ने पारादीप समुद्री थाना में शिकायत की। साइबर ठग की जाल में फंसकर 15 किलो चिकन नष्ट होने के साथ ही 20 हजार रुपया भी चले जाने के बाद प्रशांत चिंता में हैं। पुलिस मामला दर्ज कर घटना की छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें: चलती ट्रेन से गिरी महिला के लिए फरिश्‍ता बनीं महिला काॅन्‍स्टेबल, बाल-बाल बचाया; CCTV में कैद हुई दिल दहला देने वाली घटना

यह भी पढ़ें: मौत से हारकर भी 60 यात्रियों की जान बचा गया ड्राइवर, चलती बस में आया हार्ट अटैक और फिर...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें