Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Politics: विपक्ष की बैठक का दौर शुरू, 16 दल करेंगे प्रदर्शन; नवंबर-दिसंबर में होगा विरोध रैली का आगाज

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष शरत पटनायक की अध्यक्षता में गैर-भाजपा और गैर-बीजद राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक हुई। नेताओं की सलाह पर 16 विपक्षी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की 17 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया गया है। समिति के अध्यक्ष पीसीसी अध्यक्ष शरत पटनायक हैं जबकि पूर्व पीसीसी अध्यक्ष प्रसाद हरिचंदन समन्वयक हैं और सभी घटक राजनीतिक दलों के नेता सदस्य हैं।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Tue, 17 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
शरत पटनायक की अध्यक्षता में समन्वय समिति का किया गया गठन

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष शरत पटनायक की अध्यक्षता में गैर-भाजपा और गैर-बीजद राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक हुई। नेताओं की सलाह पर 16 विपक्षी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की 17 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया गया है। समिति के अध्यक्ष पीसीसी अध्यक्ष शरत पटनायक हैं, जबकि पूर्व पीसीसी अध्यक्ष प्रसाद हरिचंदन समन्वयक हैं और सभी घटक राजनीतिक दलों के नेता सदस्य हैं।

बैठक में आने वाले दिनों में बीजेडी और बीजेपी की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जनांदोलन करने का निर्णय लिया गया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि राज्य में आसमान छूती मूल्य वृद्धि, अत्यधिक बेरोजगारी की समस्या, व्यापक भ्रष्टाचार, कृषि और किसानों की समस्या, महिला उत्पीड़न आदि के खिलाफ बड़े पैमाने पर आंदोलन किया जाएगा।

बैठक में यह भी तय किया गया है कि राज्य में लगातार बढ़ रहे जन आक्रोश को आंदोलन का रूप देने के लिए नवंबर के पहले सप्ताह में रायगढ़ा, दूसरे सप्ताह में राउरकेला, दिसंबर के पहले सप्ताह में संबलपुर और दूसरे सप्ताह में बालेश्वर में जनाक्रोश आंदोलन किया जाएगा। 

बैठक में माकपा के राज्य सचिव अभय साहू, सीपीआईएम के राज्य सचिव अली किशोर पटनायक, सुरेश पाणिग्रही, सीपीआई (एमएल) के सचिव युधिष्ठिर महापात्र, पूर्व विधायक राधाकांत सेठी, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के राज्य सचिव ज्योतिरंजन महापात्र, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष चितरंजन महांती, भाकपा माले-रेड स्टार की राज्य सचिव प्रमिला बेहरा, एनसीपी के राज्य अध्यक्ष विक्रम स्वांई, आरपीआई के राज्य मुख्य सेक अब्दुल वाली।

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रतिनिधि सुदीप्त दास, सौम्य रंजन स्वांई, समाजवादी पार्टी के महासचिव संजय नायक, तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधि नंदन पाल, समता क्रांति दल के प्रभात सामंतराय, राजद के हेमंत कुमार के साथ 16 दलों के नेता शामिल थे जिन्होंने बैठक में हिस्सा लिया। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें