Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi In Odisha: भुवनेश्वर पहुंचे पीएम मोदी, BJP नेता और कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत; जनसभा को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के दो दिवसीय दौरे पर रविवार रात भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक विशेष विमान से भुवनेश्वर पहुंचे। पीएम मोदी के बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने स्वागत करने पहुंचे और कलाकारों ने पारंपरिक वाद्ययंत्रों नृत्यों और गीतों से पीएम का स्वागत किया गया। पीएम मोदी सोमवार को बरहमपुर एवं नवरंगपुर में करेंगे जनसभा को संबोधित करेंगे।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 06 May 2024 12:05 AM (IST)
Hero Image
रविवार को भुवनेश्वर पहुंचे पीएम मोदी (File Photo)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। PM Modi In Odisha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के दो दिवसीय दौरे पर रविवार रात भुवनेश्वर पहुंचे। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक विशेष विमान से बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी की।

हवाई अड्डे के बाहर कलाकारों ने पारंपरिक वाद्ययंत्रों, नृत्यों और गीतों से मोदी का स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी एक विशेष काफिले में सीधे राजभवन के लिए हवाई अड्डे से रवाना हुए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भुवनेश्वर में राजभवन में रात्रि गुजारने के बाद कल सुबह बरहमपुर के लिए रवाना होंगे।

त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई

वह वहां चुनावी सभाओं में शामिल होंगे। इसके बाद वह फिर से नवरंगपुर में विजय संकल्प रैली में शामिल होंगे और सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के लिए पहले से ही त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कारकेड का पूर्वाभ्यास किया गया है। यात्रा के दौरान राजधानी को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है।

ब्लू बुक के मुताबिक एसपीजी से बातचीत के बाद एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ पुलिस की तैनाती कर दी गई है। राजभवन में त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सुरक्षा के लिए तीन डीएसपी, 10 एसीपी, 17 आईआईसी, 90 एसआई और एसआई तैनात किए गए हैं। पुलिस बल की कुल 20 प्लाटून तैनात की गई हैं।

तीन दिन बाद दोबारा करेंगे ओडशा का दौरा

यातायात नियंत्रण के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान सड़क पर बैरिकेडिंग की जाएगी। पुलिस आयुक्त संजीव पांडा ने उक्त जानकारी दी है।

इस यात्रा के तीन दिन बाद प्रधानमंत्री फिर ओडिशा का दौरा करेंगे। वे 10 तारीख को भुवनेश्वर में एक विशाल रोड शो करेंगे। वह 11 मई को बलांगीर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

ये भी पढे़ं-

BJP Leaders Odisha Visit: 8 को राजनाथ सिंह और 12 मई को अमित शाह आ रहे हैं ओडिशा, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

Jaishankar In Odisha: 'PoK पूरी तरह से भारत का हिस्सा', कटक में देश की योजनाओं पर भी खूब बोले एस. जयशंकर