Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं ओडिशा के लोगों का कर्जदार हूं...', तुला बेहरा ने प्रधानमंत्री को किया सम्मानित; तो हुए भाव विह्वल

PM Modi Odisha Visit कंधमाल के फुलवाणी में प्रधानमंत्री मोदी के पहुंचते ही मोदी-मोदी के नारे से क्षेत्र गुंजायमान हो गया। प्रधानमंत्री ने यहां भी ओड़िया से संबोधन की शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने कहा कि कल से ही यहां मां नारायणी का उत्सव शुरू हुआ है। आज मेरा सौभाग्य है कि कंधमाल आते ही मुझे ऐसे आशीर्वाद मिले हैं जो मैं जीवन भर भूल नहीं सकता।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sat, 11 May 2024 04:33 PM (IST)
Hero Image
'मैं ओडिशा के लोगों का कर्जदार हूं...', तुला बेहरा ने प्रधानमंत्री मोदी को किया सम्मानित (फोटो- जागरण)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। PM Modi Odisha Visit कंधमाल जिले के फुलवाणी में भाजपा के विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पहुंचते ही मोदी-मोदी के नारे से पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो गया। प्रधानमंत्री ने यहां भी ओड़िया से अपने संबोधन की शुरुआत की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मां बराला देवी, मां पाटखंडा और नारायणी मंदिर को मैं आस्था पूर्वक नमन करता हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि कल से ही यहां मां नारायणी का उत्सव शुरू हुआ है। मैं आप सभी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। आज मेरा सौभाग्य है कि कंधमाल आते ही मुझे ऐसे आशीर्वाद मिले हैं, जो मैं जीवन भर भूल नहीं सकता। यह आशीर्वाद पूरे देश में क्या परिवर्तन आ रहा है, कैसा परिवर्तन आ रहा है, उसका एक साक्षात उदाहरण है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक माता जी ने आकर मेरा स्वागत सम्मान किया। जब मैने उनके विषय में जाना तो मैं भाव विभोर हो गया। वह माता हैं तुला बेहरा जी। इनके पास अपना कुछ नहीं है। मुझे बताया गया कि वह भिक्षा मांगती है और भिक्षा मांग कर एक लाख रुपया एकत्र कर भगवान जगन्नाथ जी के चरणों में दान दिया है। खुद मैने पूछा आपको कुछ जरूरत है क्या, तो उन्होंने कहा कि मुझे बस जगन्नाथ जी का आशीर्वाद चाहिए। ऐसी मां का आशीर्वाद मुझे मिले तो लगता है मुझे पूरे कंधमाल का आशीर्वाद मेरे साथ है, पूरे ओडिशा का आशीर्वाद मेरे साथ है। 

मेरे लिए ओडिशा का स्नेह ताकत का काम करता- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि ओडिशा में आदिवासी बोलचाल की भाषा की कविताएं बनाने वाली पूर्णामासी जानी को मुझे पद्म सम्मान देने का अवसर मिला। आज उन्हें सम्मानित करने का अवसर मिला। मातृ शक्ति का साक्षात रूप दोनों माताएं जब इस बेटे को आशीर्वाद देती हैं, करोड़ों माताओं का आशीर्वाद जब मुझे मिलता है, मेरे हृदय को शांति मिलती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं कल शाम भुवनेश्वर पहुंचा था। भुवनेश्वर में अद्भुद नजारा था। अपार जन समूह था। सड़क पर बाल, वृद्ध, छोटे छोटे बच्चों का जनसमूह था। मेरे लिए ओडिशा का स्नेह ताकत का काम करता है। मैं ओडिशा के लोगों का कर्जदार हूं। आपने मुझे कर्जदार बना दिया है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, आपके प्यार व आशीर्वाद का कर्ज जो मेरे लिए ताकत बन गया है, मैं यह कर्ज ज्यादा से ज्यादा मेहनत कर देश की सेवा करके चुकाऊंगा। इसके साथ ही ओडिशा को देश में एक विकसित राज्य बनाने के लिए दिन रात मेहनत करके चुकाऊंगा।

ये भी पढ़ें- 

PM Modi Odisha Visit: मणिशंकर के बयान पर आगबबूला हुए पीएम मोदी, बोले- पाकिस्तान की तो परमाणु बम बेचने की आ गई नौबत

PM Modi In Odisha: ओडिशा दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, करेंगे धुआंधार प्रचार; एक क्लिक में पढ़ें पूरा कार्यक्रम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर