Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Odisha Visit: पीएम मोदी ने नवीन पटनायक के गढ़ में लगा दी विकास की झड़ी, ओडिशा को दी 68 हजार करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने ओडिशा के लोगों को 68000 करोड़ रुपये की सौगात दी। उन्होंने संबलपुर में 68000 करोड़ रुपये की 18 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। वहीं आइआइएम संबलपुर कैंपस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण किया। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री नवीन पटनायक राज्यपाल रघुवर दास केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान व अन्य लोग मौजूद रहे।

By Jagran News Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 03 Feb 2024 03:19 PM (IST)
Hero Image
PM Modi Odisha Visit: पीएम मोदी ने नवीन पटनायक के गढ़ में लगा दी विकास की झड़ी

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने ओडिशा के लोगों को 68,000 करोड़ रुपये की सौगात दी। उन्होंने संबलपुर में 68,000 करोड़ रुपये की 18 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। वहीं, आइआइएम संबलपुर कैंपस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण किया।

इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान व अन्य लोग मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने क्या कुछ कहा 

संबलपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज देश ने एक महान सपूत, पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का निर्णय लिया है। भारत के उपप्रधानमंत्री, गृहमंत्री एवं सूचना प्रसारण मंत्री के रूप में और दशकों तक एक निष्ठावान, जागरूक सांसद के रूप में लालकृष्ण आडवाणी ने देश की जो सेवा की हो वो अप्रतीम है।

लालकष्ण आडवाणी का ये सम्मान इस बात का प्रतीक है कि राष्ट्र की सेवा में अपना जीवन खपाने वालों को राष्ट्र कभी भूलता नहीं है। मेरा सौभाग्य रहा कि लालकृष्ण आडवाणी जी का स्नेह और उनका मार्गदर्शन मुझे निरंतर मिलता रहा है। मैं लालकृष्ण आडवाणी की दीर्घायु होने की कामना करता हूं।

68,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ओडिशा की विकास यात्रा के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। मैं ओडिशा के लोगों को उनके राज्य को समर्पित लगभग 68,000 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लिए हार्दिक बधाई देता हूं।

ये भी पढ़ें: PM Modi Odisha Visit: प्रधानमंत्री के ओडिशा दौरे से पहले महिला ने कर दिया ऐसा खेल, फटाफट पुलिस ने उठाया ये कदम

ये भी पढ़ें: PM Modi: ओडिशा के इस शहर में पहली बार दौड़ेगी यात्री ट्रेन, प्रधानमंत्री मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें