Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Puri Firecracker Explosion: अब तक 13 लोगों की मौत, 17 गंभीर रूप से घायल अस्पताल में भर्ती; इलाके में दहशत

Puri News पुरी में नरेंद्र पुस्करणी में पटाखों के विस्फोट में दो और लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों की आधिकारिक संख्या बढ़कर 13 हो गई है। 17 लोगों का अभी भी विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। मृतकों में खंडियाबंध साही के एक ही परिवार के चार सदस्य शामिल हैं। भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में इलाज करा रही लड़की की शनिवार सुबह मौत हो गई।

By Jagran News Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Mon, 03 Jun 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
पुरी में धमाका में अब तक 13 लोगों की मौत (जागरण)

 जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Puri News: पुरी में नरेंद्र पुस्करणी में पटाखों के विस्फोट में दो और लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों की आधिकारिक संख्या बढ़कर 13 हो गई है। 17 लोगों का अभी भी विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

मृतकों में खंडियाबंध साही के एक ही परिवार के चार सदस्य शामिल हैं। भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में इलाज करा रही खंडियाबंध बारबाटी की छह वर्षीय लड़की प्रतीक्षा साहू की शनिवार सुबह मौत हो गई। उससे एक दिन पहले ही उसके पिता हेमंत साहू ने आंखें मूंद ली थीं। इससे पहले इसी परिवार की एक अन्य युवती समृद्धि के पिता प्रशांत साहू ने भी आंखें मूंद ली थीं।

इसके अलावा ब्रह्मगिरि अरखकुदा के शंकर बेहरा ने भी इलाज के दौरान जान गंवा दी। फिलहाल 17 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इनमें से कुछ 90 से 95 फीसदी तक झुलस गए हैं, इसलिए उनकी हालत गंभीर है। डीएनए नमूनों को उनकी पहचान सुनिश्चित करने के लिए परीक्षण के लिए भेजा गया है क्योंकि उनकी पहचान की जानी बाकी है।

29 मई को नरेंद्र पुष्करिणी में चंदन यात्रा के दौरान यह हादसा हुआ था। इस बीच, एसआरसी 5 अगस्त को पुरी के स्पेशल सर्किट हाउस में घटना की जांच करेंगे। अतिरिक्त विशेष राहत आयुक्त ने पुरी जिला कलेक्टर को एक पत्र लिखा है जिसमें कहा गया है कि जांच 5 जून को दोपहर 3 बजे से शाम 7 बजे तक जारी रहेगी।

इस बीच, जिला कलेक्टर, मंदिर प्रशासन, पुरी एसपी, सहायक अग्निशमन अधिकारी, मौके पर मौजूद चश्मदीद गवाह और अन्य इच्छुक व्यक्तियों को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। घटना के सिलसिले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।

ये भी पढ़ें

Patna News: पटना जाने वाले ध्यान दें...., आज रात से बढ़ जाएगा Toll Tax; अब चुकाने होंगे इतने रुपये

Manoj Jha: महागठबंधन वाले खुश हो जाइए..., मनोज झा ने बताया सीटों का अनुमान, कहा-मैंने जिंदगी में कभी...