Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rahul Gandhi : 'खाते में खटाखट पैसा जाएगा...', राहुल गांधी का दावा, बोले- इन लोगों की पूरी सूची बनाएंगे

Rahul Gandhi कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ओडिशा के बोलांगीर में चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां से उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आईएनडीआईए की सरकार बनने पर पार्टी की ओर से किए गए वादों को पूरा किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला।

By Sheshnath Rai Edited By: Yogesh Sahu Updated: Wed, 15 May 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
Rahul Gandhi : 'खाते में खटाखट पैसा जाएगा...', राहुल गांधी का दावा, बोले- इन लोगों की पूरी सूची बनाएंगे

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Rahul Gandhi In Odisha : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर दोहराया है कि भारतीय जनता पार्टी संविधान को नष्ट करना चाहती है और आदिवासियों, वंचितों तथा पिछड़े वर्ग के लोगों को दिए गए आरक्षण को खत्म करना चाहती है।

उन्होंने बुधवार को ओडिशा के बोलांगीर में कांग्रेस की चुनावी रैली के दौरान संविधान की प्रति लहराते हुए कहा कि अगर केंद्र में फिर से भाजपा की सरकार बनी तो संविधान को फाड़ कर फेंक देगी।

देश में पहली बार ऐसा हो रहा है जब किसी पार्टी के नेता कह रहे हैं कि चुनाव जीतने पर वे संविधान बदल देंगे और आरक्षण व्यवस्था को खत्म कर देंगे। राहुल ने कहा कि मैं आपसे कहना चाहता हूं संविधान बदलने के लिए उन्हें अवसर नहीं दें।

प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाने पर रखा। कहा कि मोदी सरकार आपकी रक्षा नहीं करती। मोदी सरकार 22 से 25 लोगों के लिए काम करती है। हिंदुस्तान में तकरीबन 50 प्रतिशत पिछड़े वर्ग के लोग हैं।

15 प्रतिशत वंचित, 8 प्रतिशत आदिवासी, 15 प्रतिशत अल्पसंख्यक कुल मिलाकर 90 प्रतिशत से अधिक ये लोग हैं, मगर देश में इनकी कहीं भागीदारी नहीं है। टीवी पर मीडिया अंबानी की शादी दिखाती है।

मोदी का 24 घंटे वीडियो दिखाता है, मगर किसान मजदूर, बेरोजगार युवा की आवाज मीडिया पर कहीं सुनाई नहीं देगी। बता दें कि ओडिशा में लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनाव हो रहा है।

सरकार अमीरों को देती है फायदा : राहुल

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि मोदी सरकार अमीरों को फायदा देती है। अडानी को एयरपोर्ट मिलता है, परंतु आईएनडीआईए की सरकार बनी तो हम करोड़ों गरीब लोगों को लखपति बनाएंगे।

चार जून 2024 को आईएनडीआई गठबंधन की सरकार बनेगी। इसके एकदम बाद हिंदुस्तान के सभी गरीब लोगों की एक सूची बनेगी। उसमें आदिवासी होंगे, वंचित होंगे, अल्पसंख्यक होंगे, किसान होंगे और उनके खाते में खटाखट पैसा जाएगा।

चार जुलाई को एक महीने की किश्त 8500 रुपये उसके बैंक खाते में मिलेगी। यह एक साल तक हर महीने दिया जाएगा। एक साल में 1 लाख रुपये महिलाओं के बैंक खाते में जाएगा।

राहुल ने कहा कि ओडिशा में कई परिवार मनरेगा में काम करते हैं। महिलाएं आशा-आंगनबाड़ी का काम करती हैं। आज नरेंद्र मोदी मनरेगा में 250 रुपये देते हैं। 4 जून को आईएनडीआई गठबंधन की सरकार बनी तो 400 रुपये दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें

Odisha Politics: चुनाव के बीच BJD को झटका! कद्दावर नेता ने दिया इस्तीफा; पूर्व पार्षद भी कांग्रेस में शामिल

'पिछले 10 साल में हमने जो देखा... ', जयराम रमेश ने अलग मुद्दे पर BJP को घेरा; PM Modi का भी लिया नाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें