Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajya Sabha Election 2024: ओडिशा के तीन सीटों में से दो के उम्‍मीदवारों ने भरा नामांकन, तीसरे के नाम पर बना संस्‍पेंस

Rajya Sabha Election 2024 27 फरवरी को ओडिशा के तीन सीट के साथ 15 राज्य के 56 राज्यसभा सीट के लिए चुनाव होगा। 3 अप्रैल को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बीजद सांसद प्रशांत नंद एवं अमर पटनायक का कार्यकाल खत्म हो रहा है। ऐसे में सभी को चौंकाते हुए ने बीजद ने राज्यसभा के लिए दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है तीसरे के नाम पर सस्‍पेंस है।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 13 Feb 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री की मौजूदगी में देवाशीष एवं शुभाशीष ने भरा नामांकन।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। राज्यसभा के लिए बीजद के दो उम्मीदवारों ने मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। कटक के पूर्व विधायक देवाशीष सामंतराय और पुरी के युवा बीजद उपाध्यक्ष शुभाशीष खुंटिया ने आज विधानसभा के निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया। इनके नामांकन दाखिल करते समय मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, वित्त मंत्री बिक्रम केशरी आरुख, स्वास्थ्य मंत्री निरंजन पुजारी और बीजद के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

तीसरा उम्‍मीदवार कौन? 

बीजद ने राज्यसभा के लिए दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। बीजद ने सोमवार को देवाशीष सामंतराय और शुभाशीष खुंटिया को राज्यसभा के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया था। हालांकि, तीसरा उम्मीदवार कौन होगा, इस बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं।फिलहाल बीजेडी को विधानसभा में संख्या के लिहाज से तीनों सीटों पर कब्जा जमाने में कोई दिक्कत नहीं हो सकती है।

इन तीन नेताओं का कार्यकाल खत्‍म

गौरतलब है कि 27 फरवरी को ओडिशा के तीन सीट के साथ 15 राज्य के 56 राज्यसभा सीट के लिए चुनाव होगा। 3 अप्रैल को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, बीजद सांसद प्रशांत नंद एवं अमर पटनायक का कार्यकाल खत्म हो रहा है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राजनीतिक परिस्थिति को देखते हुए एवं सभी को चौंकाते हुए इन दो नाम की घोषणा की है। हालांकि तीसरे नाम की घोषणा ना कर नवीन पटनायक ने सभी को सस्पेंस में रखा है। तीसरे नाम पर अब सबकी नजर है।

यह भी पढ़ें: किसके हाथ में है ओडिशा सरकार की बागडोर? भुवनेश्वर पहुंचकर शिवराज ने साधा 'नवीन बाबू' पर निशाना

यह भी पढ़ें: ओडिशा के इस जिले में बनेगा करोड़ों की लागत से फुटबॉल स्टेडियम, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दिया निर्देश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें