Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Accidents : तीन दिनों में सड़क दुर्घटना में 17 लोगों की मौत, 20 से अधिक घायल

राज्य के विभिन्न हिस्सों में पिछले तीन दिनों में हुई सड़क दुर्घटना में 17 लोगों की जान चली गई और 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। नुआपड़ा जिले के बोडेन पुलिस थाने के अंतर्गत बीजू एक्सप्रेसवे रोड पर झिरिनीखोल चौराहे पर मंगलवार देर रात करीब एक बजे दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने की टक्कर में दो नाबालिगों सहित चार लोगों की मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Thu, 26 Oct 2023 06:38 AM (IST)
Hero Image
ओडिशा में पिछले तीन दिन में हुई सड़क दुर्घटना में 17 लोगों की मौत। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। राज्य के विभिन्न हिस्सों में पिछले तीन दिनों में हुई सड़क दुर्घटना में 17 लोगों की जान चली गई और 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। नुआपड़ा जिले के बोडेन पुलिस थाने के अंतर्गत बीजू एक्सप्रेसवे रोड पर झिरिनीखोल चौराहे पर मंगलवार देर रात करीब एक बजे दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने की टक्कर में दो नाबालिगों सहित चार लोगों की मौत हो गई। इस घटना में तीन अन्य लोग घायल हो गए।

दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर

बुधवार को छत्तीसगढ़ क्षेत्र में एक दुर्घटना में संबलपुर के एक वकील के बेटे की मौत हो गई थी, जबकि उनकी मां और उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मृतक की पहचान वकील आनंद बड़गया के बेटे ऋषिधर बड़गया के रूप में हुई है। झारसुगुड़ा में दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर में एक बाइक सवार की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।

बरगढ़ जिले के सोहेला से करीब 12 किलोमीटर दूर सीमा पर लुहुराचटी गांव के पास मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे एक सड़क हादसे में पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत हो गई। संबलपुर-धमा मार्ग पर ग्रिंदोलपाली के पास मंगलवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे एक ऑटो के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

दो बाइक सवारों की मौत

इसी तरह केंदुझर जिले के घटगांव थाना के ढेंकीकोट पुलिस चौकी अंतर्गत पिपिलिया के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-20 पर मंगलवार देर रात एक अज्ञात वाहन ने हाथी निर्माण पुल को टक्कर मार दी, जिससे दो बाइक सवारों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान घटगांव प्रखंड के बड़पिछुला पंचायत के झारबेड़ा गांव के साधुचरण कुसुमुलिया (55) और चंद्रमोहन नायक (50) के रूप में की गई है।

बालेश्वर शहर के भीमपुरा इलाके के राजेंद्र दास की पत्नी पद्मावती (52) को नीलगिरी के पास चांदीपुर चौक पर सड़क पार करते समय तेज रफ्तार हाईवा ने कुचल दिय। अनुगुल जरपड़ा पुलिस थाने के अंतर्गत टुबे गांव के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से हकिमपड़ा निवासी राजू गोच्छायत की मौत हो गई। तालचेर के खलुआ गांव के सत्य नारायण पंडा की बेटी शताब्दी सुमन सोमवार को पूजा की छुट्टी में भुवनेश्वर से घर आ रही थी।

अनुगुल में भी हुआ हादसा

अनुगुल से तालचेर की ओर जा रहे एक ट्रक ने उस समय बाइक को पीछे से टक्कर मार दी जब वह बअंरपाल अस्पताल चौराहे पर बस से उतरकर अपने पिता के साथ बाइक से घर जा रहा थी। इससे बाइक के पीछे बैठी शताब्दी नीचे गिरने पर ट्रक ने उसे कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

कालाहांडी जिले के कोकसरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 26 पर चिलीगुड़ा गांव के पास बाइक की चपेट में आने से एक नाबालिग लड़के की मौत हो गई। मृतक की पहचान कोकसरा प्रखंड के बंगोमुंडा गांव निवासी जगता माझी के पुत्र मनमोहन माझी के रूप में हुई है, जो कोकसरा जवाहर उच्च विद्यालय में कक्षा 10 का छात्र था। बाइक सवार की हालत गंभीर है।

यह भी पढ़ेंः Odisha Weather: सावधान! दबे पांव खलबली मचाने आ रहा 'हामून', तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट जारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर